बीजेपी ने दिया दो बाहुबलियों को झटका, नहीं मिल पाया लोकसभा चुनाव का टिकट

बीजेपी ने दिया दो बाहुबलियों को झटका, नहीं मिल पाया लोकसभा चुनाव का टिकट

Devesh Singh | Publish: Apr, 15 2019 04:41:58 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

लगातार चर्चा में था नाम, निषाद पार्टी भी नहीं बना पायी उम्मीदवार

वाराणसी. बीजेपी ने प्रत्याशियों की सूची जारी करके दो बाहुबलियों को झटका दे दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने सभी चर्चाओं को विराम लगाते हुए प्रत्याशियों की नयी सूची जारी की है। भदोही से बाहुबली विजय मिश्रा के चुनाव लडऩे की संभावना थी जिसके लिए उन्होंने फिर से निषाद पार्टी ज्वाइन की थी लेकिन बीजेपी ने यहां से रमेश बिंद को टिकट दे दिया है। जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह भी बीजेपी का टिकट चाहते थे लेकिन पार्टी ने यहां से वर्तमान सांसद केपी सिंह को फिर से प्रत्याशी बना दिया है।
यह भी पढ़े:-जिस पार्टी के लिए मुलायम सिंह यादव के परिवार में मची थी कलह, क्या अखिलेश यादव करेंगे बाहुबली के भाई का प्रचार

BJP Candidate List 2019
IMAGE CREDIT: Patrika

बीजेपी पर पूर्वांचल की सात सीटो पर प्रत्याशी घोषित करने का दबाव था। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आये बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रत्याशियों की सूची को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्द्रनाथ पांडेय से से अंतिम स्तर की वार्ता की थी इसके बाद प्रत्याशियों की सूची तय हो गयी थी। सोमवार को सूची जारी हो गयी। जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह ने बीजेपी का टिकट पाने के लिए काफी प्रयास किया था। एक समय माना जा रहा था कि निषाट पार्टी से धनंंजय सिंह चुनाव लड़ सकते हैं और बीजेपी उनका समर्थन करेंगी। इसी तरह भदोही में बाहुबली विजय मिश्रा भी टिकट दावेदारों में थे इसके लिए निषाद पार्टी में फिर से विजय मिश्रा की इंट्री करायी गयी थी। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस ने इस सीट से बाहुबली रमाकांत यादव को प्रत्याशी बनाया था उस समय माना जा रहा था कि रमाकांत यादव का मुकाबला विजय मिश्रा ही कर सकते थे लेकिन बीजेपी ने रमेश बिंद को प्रत्याशी बना कर बड़ा दांव खेल दिया है। अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के साथ कांग्रेस की घेराबंदी को खत्म करने के लिए बीजेपी ने जातिगत समीकरणों पर भी ध्यान दिया है। ऐसे में चुनाव परिणाम ही बतायेगा कि किस पार्टी की रणनीति सही थी।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा बढ़ायेगी पीएम नरेन्द्र मोदी की परेशानी, किया यह बड़ा ऐलान

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned