scriptहंगामे के बीच 181 वोट से बीएसपी प्रत्याशी के हार की हुई थी घोषणा | bsp candidate loss machhlishahr seat election in 181 vote | Patrika News

हंगामे के बीच 181 वोट से बीएसपी प्रत्याशी के हार की हुई थी घोषणा

locationवाराणसीPublished: May 24, 2019 12:50:04 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीजेपी प्रत्याशी को अंत में मिली जीत, जानिए क्या है कहानी

PM Narendra Modi and Mayawati

PM Narendra Modi and Mayawati

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट आ गया है। किसी सीट पर लाखों वोटों से प्रत्याशी हारे हैं तो कुछ सीट पर कुछ वोटो से विजय मिली है। इसी क्रम में मछलीशहर संसदीय सीट है जहां पर महागठबंधन से चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी को मात्र 181 वोटों से हार मिली है। इस सीट पर जबरदस्त चुनावी मुकाबला देखने को मिला था कभी गठबंधन तो कभी बीजेपी प्रत्याशी आगे निकल जाते थे अंत में बीजेपी अपनी यह सीट सैकड़ों वोटों से ही बचाने में कामयाब रही।
यह भी पढ़ेे:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस से दर्ज की ऐतिहासिक जीत ,बनाया नया रिकॉर्ड
Tribhuvan Ram and BP Saroj
IMAGE CREDIT: Patrika
मछलीशहर संसदीय सीट पर लड़ाई बेहद दिलचस्प थी। इस सीट पर बीजेपी ने अपने वर्तमान सांसद रामचरित्र निषाद का टिकट काट कर बीएसपी से आये बीपी सरोज को दिया था। अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के तहत मछलीशहर संसदीय सीट पर चुनाव लडऩे की जिम्मेदारी बीएसपी को दी गयी थी। बीएसपी ने बनारस के अजगरा के पूर्व विधायक त्रिभुवन राम को मछलीशहर सीट से प्रत्याशी बनाया था। सुरक्षित सीट होने के कारण इस सीट पर पहले से ही कांटे की लड़ाई का अनुमान लगाया था। कांग्रेस ने यूपी में बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार से गठबंधन किया था और मछलीशहर सीट पर बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी ने डा.अमरनाथ पासवान को टिकट दिया था। लोगों को जैसी आशा थी इस सीट पर वैसे ही लड़ाई देखने को मिली। मतगणना आरंभ होने के बाद यह स्पष्ट हो गया था कि इस सीट पर बीजेपी व महागठबंधन के बीच सीधी लड़ाई है। कभी बीजेपी तो कभी महागठबंधन के प्रत्याशी आगे-पीछे होते रहते थे। समर्थक भी इतनी करीबी लड़ाई को देखते हुए मतगणना स्थल पर सुबह से डटे हुए थे। समर्थकों को दिल की धड़कन उस समय बहुत बढ़ गयी थी जब दोनों प्रत्याशी के हार व जीत के बीच 100 वोटों का फासला रह गया था। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि किसकी जीत होगी। मतगणना के अंतिम चरण में बीजेपी प्रत्याशी बीपी सरोज 181 वोट से आगे निकल गये थे और बीती दे रात जब चुनाव परिणाम की घोषणा की गयी तो बीजेपी ने 181 सीट से चुनाव में जीत दर्ज की। यूपी में इतने कम अंतर से किसी प्रत्याशी ने सीट नहीं जीती है इसलिए कहा जा सकता है कि यूपी में सबसे अधिक कांटे की लड़ाई मछलीशहर सीट पर ही देखने को मिली।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को धन्यवाद 28 मई को बनारस आयेंगे
किसको मिले कितने वोट
बीजेपी प्रत्याशी बीपी सरोज:-488397
महागठबंधन प्रत्याशी त्रिभुवन राम:-488216
बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के प्रत्याशी डा. अमरनाथ यादव:-7617

ट्रेंडिंग वीडियो