scriptगंगा की उफनती लहरो में भी बोट से बाढ़ पीडि़तो से मिलने गये सीएम योगी आदित्यनाथ | CM Yogi Adityanath visit flood area in NDRF boat in Varanasi | Patrika News

गंगा की उफनती लहरो में भी बोट से बाढ़ पीडि़तो से मिलने गये सीएम योगी आदित्यनाथ

locationवाराणसीPublished: Sep 20, 2019 07:50:43 pm

Submitted by:

Devesh Singh

NDRF के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, कहा प्रभावित लोगों को सारकार देगी सभी संभव सहायता

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आयी बाढ़ से हहाकार मचा हुआ है। गंगा व वरुणा का पानी गांव से लेकर शहर तक तबाही मचा रहा है। गंगा का जलस्तर पहले ही खतरे के निशान से उपर बह रहा है ऐसे में गंगा नदी में इतना वेग है कि उसे देख कर ही लोग दहल जा रहे हैं। शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री देने के लिए काशी आये थे। बाढ़ की परवाह किये बिना ही एनडीआरएफ के सहयोग से उन्होंने बोट से ही प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे बनारस, बाढ़ पीडि़तों को जानेंगे हाल
CM Yogi Adityanath
IMAGE CREDIT: Patrika
सीएम योगी आदित्यनाथ गाजीपुर से से हेलीकाप्टर के जरिए पुलिस लाइन आये थे। यहां से वह हेलीकाप्टर से ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखते हुए बीएचयू गये थे। यहां से सड़क मार्ग से सीधे असि घाट पहुंचे। इसके बाद एनडीआरएफ की बोट से सामने घाट, नक्खीघाट, क्रोनिया आदि क्षेत्र गये। यहां पर उन्होंने एनडीआरएफ के सहयोग से बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री बांटी। सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार प्रभावितों को हर संभव मदद देने में जुटी है। बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पीएससी लगी हुई है जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकाल कर राहत कैंप तक पहुंचा रहे हैं। एनडीआरएफ ने अभी तक 244 लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से निकाल कर सुरिक्षत जगह पर पहुंचाया है। विकट परिस्थिति में फंसे हुए तीन लोगों के जीवन की भी रक्षा की है। इस अवसर पर एनडीआरएफ ने बताया कि उनकी चार टीमे लोगों को राहत पहुंचाने में लगी है। रिजर्व टीम को भी तैयार रखा गया है। संभावना जतायी कि आने वाले दिन से चार दिनों में बाढ़ की स्थिति सामान्य हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री, कहा आपदा के समय हम सभी आपके साथ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो