scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री, कहा आपदा के समय हम सभी आपके साथ | CM Yogi Adityanath said government provided relief to flood effective | Patrika News
वाराणसी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री, कहा आपदा के समय हम सभी आपके साथ

बाढ़ से प्रभावित होने के 12 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए सामग्री, 24 घंटे के अंदर दिया जाये मुआवजा

वाराणसीSep 20, 2019 / 07:03 pm

Devesh Singh

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आयी बाढ़ का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंचे। सीएम योगी सबसे पहले असि घाट पहुंचे और यहां से बोट के जरिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। गौरी शंकर गोयनका संस्कृत महाविद्यालय जाकर वहां पर प्रभावितों को बाढ़ राहत सामग्री वितरित की।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे बनारस, बाढ़ पीडि़तों को जानेंगे हाल
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्थान में चंबल व एमपी के बेतवा व केन नदी मे अचानक पानी छोडऩे के कारण यूपी में गंगा व यमुना जी के तटवर्ती क्षेत्र में बाढ़ आयी है। आपदा की इस समय पीएम नरेन्द्र मोदी व यूपी सरकार पूरी संवेदनशील तरीके से आपके साथ है। बाढ़ पीडि़तों को तत्काल राहत दिलाने के लिए सभी जिलो को तत्काल राहत सहायता उपलब्ध कराने के लिए धनराशि दी गयी है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नाव की व्यवस्था की गयी है, जिससे बाढ़ में फंसे लोगों को कैंप तक पहुंचाया जा सके। सीएम योगी आदित्याथ ने कहा कि राहत शिविरों में रहने वालों के लिए शुद्ध भोजन व पानी की व्यवस्था की गयी है। बाढ़ प्रभावित परिवार को 10 किलो चावल, 10 किलो आटा, 10 किलो आलू, पांच किलो लाईचना, अरहर की दाल, तेल, नमक, मिर्च मसाला, माचिस आदि सभी चीजे दी जा रही है जो प्रतिदिन के किचन में काम आती है। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है कि पीडि़तों को कैरोसीन तेल व दवा भी उपलब्ध कराया जा सके। पीएम नरेन्द्र मोदी के निर्देशन पर मैं उनके संसदीय क्षेत्र बनारस का निरीक्षण करने आया हूं। जलभराव की स्थिति में प्रशासनिक अमला के साथ विभिन्न संस्था के लोग आपके साथ है। आपदा के इस समय सभी आपके साथ है। पीडि़तों को राहत दिलाने के लिए सभी उपाय करेंगे। जिला प्रशासन से कहा कि पीडि़तों को 12 घंटे के अंदर राहत पैकेट उपलब्ध कराया जाये। साथ ही उन्हें 24 घंटे के अंदर मुआवजा भी दिया जाये। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डा.नीलकंठ तिवारी, विधायक डा.अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-गंगा की बाढ़ से बेहाल बनारस के लोग, गलियों में हो रहा शवदाह
बनारस में खतरे के निशान से उपर बह रही हैं गंगा
बनारस में गंगा खतरे के निशान से उपर बह रही है। वरुणा का पानी भी निचले इलाको में जाकर तबाही मचा रहा है। जलस्तर में लगतार वृद्धि जारी है जिससे प्रतिदिन नये इलाके बाढ़ की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद अधिक से अधिक बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री मिलने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-बनारस में गंगा व वरुणा की तबाही जारी, यहां तक पहुंच गया जलस्तर

Home / Varanasi / सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री, कहा आपदा के समय हम सभी आपके साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो