scriptKashi Mahakal Express के किराये में हुआ परिवर्तन, IRCTC ने जारी किया टूर पैकेज | Kashi Mahakal Express tour package and fair list issue | Patrika News

Kashi Mahakal Express के किराये में हुआ परिवर्तन, IRCTC ने जारी किया टूर पैकेज

locationवाराणसीPublished: Feb 15, 2020 05:54:56 pm

Submitted by:

Devesh Singh

20 फरवरी से आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी बनारस से इंदौर चलने वाली ट्रेन, पीएम नरेन्द्र मोदी दिखायेंगे हरी झंडी

Kashi Mahakal Express

Kashi Mahakal Express

वाराणसी. IRCTC की महत्वाकांक्षी ट्रेन महाकाल एक्सप्रेस संचालन के लिए तैयार है। ट्रेन का सफल ट्रायल पहले ही किया जा चुका है। बनारस से प्रयागराज व लखनऊ के किराये में कुछ संशोधन किया गया है। शनिवार को IRCTC की टूरिज्म एंड मार्केटिंग की डायरेक्टर रजनी हसीजा ने महाकाल एक्सप्रेस का टूर पैकेज जारी किया।
यह भी पढ़े:-अंदर से ऐसे दिखती है महाकाल एक्सप्रेस, इन स्टेशनों का यह है किराया
Rajni Hasija
IMAGE CREDIT: Patrika
Kashi Mahakal Express tour package
IMAGE CREDIT: Patrika
रजनी हसीजा ने बताया कि महाकाल एक्सप्रेस से पर्यटन व व्यवसायिक दोनों उद्देश्य की पूर्ति हो पायेगी। ट्रेन में कुल पांच पैकेज टूर दिये गये हैं, जिसमे ट्रेन का किराया से लेकर होटल में रहने-खाने व धार्मिक स्थलों का दौर शामिल है। उन्होंने कहा कि ट्रेन में यात्रियों को बहुत अच्छी सुविधा मिलेगी। ट्रेन में सफर करने वालों को दस लाख का बीमा, शुद्ध शाकाहारी खाना, प्रत्येक यात्री के लिए बेड, 24 घंटे सुरक्षा एंव हाउसकीपिंग की सुविधा आदि मिलेगी। उन्होंने बताया कि कैंट रेलवे स्टेशन से इंदौर तक के सफर में 1951 रुपया किराये लगेगा। बनारस से उज्जैन तक 1803 रुपये किराया होगा। बनारस से प्रयागराज व लखनऊ तक के किराये में कुछ संशोधन किया गया है। बनारस से प्रयागराज तक 395 व बनारस से लखनऊ तक 500 रुपये ही किराया लगेगा। उन्होंने कहा कि खास बात है कि कम दूरी का सफर करने वालों को उस समय उपलब्ध होने वाला भोजन या नाश्ता भी दिया जायेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी को ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। इसके बाद 20 फरवरी से आम लोगों के यात्रा के लिए ट्रेन सुलभ होगी।
यह भी पढ़े:-इस नयी ट्रेन के सभी कोच में लगेंगे CCTV कैमरे, यात्रा के दौरान रहेगी यात्रियों पर नजर
Kashi Mahakal Express tour package
IMAGE CREDIT: Patrika
यात्रियों को मिलेगा पांच तरह का टूर पैकेज
रजनी हसीजा ने बताया कि ट्रेन के लिए पांच तरह का टूर पैकेज जारी किया गया है। रेलवे कम कीमत में अच्छी सुविधा के साथ लोगों के सफर को पूरा करायेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेन के जरिए एक साथ चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए भी टिकट बुक कराने की सुविधा दी गयी है। चलती ट्रेन में भी आप टिकट बुक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन को लखनऊ व प्रयागराज रूट से अलग-अलग चलाया जायेगा।
यह भी पढ़े:-रिक्शा ट्राली चालक ने बेटी की शादी का पीएम मोदी को भेजा था आमंत्रण, आया यह संदेश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो