scriptनिरहुआ ने छीना अखिलेश यादव का बड़ा मुद्दा, अब बेहद दिलचस्प हो जायेगा आजमगढ़ का चुनाव | Nirhua want made Ahir regiment after akhilesh manifesto announced | Patrika News
वाराणसी

निरहुआ ने छीना अखिलेश यादव का बड़ा मुद्दा, अब बेहद दिलचस्प हो जायेगा आजमगढ़ का चुनाव

डिपंल यादव के नामांकन पर दी शुभकामना, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीApr 07, 2019 / 08:40 am

Devesh Singh

Akhilesh Yadav and Nirhua

Akhilesh Yadav and Nirhua

वाराणसी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा मुद्दा दिनेश लाल यादव निरहुआ ने छीन लिया है। लोकसभा चुनाव 2019 में अब आजमगढ़ संसदीय सीट की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गयी है। कन्नौज सीट से डिपंल यादव के नामांकन पर उन्हें शुभकामना दी और मतदान व पीएम नरेन्द्र मोदी पर बनाये गीत को भी सुनाया।


सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने घोषणा पत्र में अहीर रेजीमेंट बनाने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि सपा के घोषणा पत्र से यादव वोटरों को अपने पाले में करने में आसानी होगी। आजमगढ़ में अखिलेश यादव की राह यादव व मुस्लिम समीकरण आसान बना सकते हैं। सपा के इस बड़े मुद्दे को दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने छीन लिया है। निरहुआ ने कहा कि अहीर रेजीमेंट के वह पक्ष में है। अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वह खुद कहते हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनना है ऐसे में जब सरकार ही नहीं बनायेंगे तो घोषणा पत्र का क्या होगा। यदि सपा अकेले लड़ती और किसी दल को सरकार बनाने में समर्थन की जरूरत होती तो अखिलेश यादव समर्थन देकर अपना घोषणा पत्र पूरा करवा सकते हैं। सपा अकेले भी नहीं लड़ रही है ऐसे में अहीर रेजीमेंट कैसे बनेगी। निरहुआ ने कहा कि अहीर रेजीमेंट बनाना अच्छी बात है सेना में पहले से ऐसी सुविधा नहीं है। जाट रेजीमेंट, गोरखा रेजीमेंट आदि पहले से बने हुए हैं। यादव समाज के बलिदान को देखे तो उनका अलग रेजीमेंट बनना चाहिए। पीएम मोदी की सरकार बनते ही इस बात को उनके सामने रखा जायेगा। इतिहास देखे कि चीन से युद्ध हुआ था रजंगला में शहीद हुए ११४ यादव थे उसी शहादत के बाद मेरे वतन लोगों वाला गाना बना था शहीद जवानों के कपड़ों पर रेजीमेंट का नाम लिखा था यदि वहां यादव रेजीमेंट लिखा होता तो शहीदों को अधिक सम्मान मिलता। अखिलेश यादव के पीएम नरेन्द्र मोदी से अधिक अंतर से हराने के बयान पर कहा कि यह तो आजमगढ़ की जनता तय करेगी। सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से नामांकन किया था और चुनाव जीतने के बाद अपना प्रमाण पत्र लेने तक नहीं गये थे। ऐसे में जनता जानती है कि कौन उसके साथ रहने वाला है। मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने वाला गीत भी निरहुआ ने गाया। कहा कि जनता के पास मतदान का अधिकार है। लोगों को सोच कर अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए। गीत सोच के करिये मतदानवां, ऐ देश के लोग, वर्ना देश बेच देंगे यह बेईमानवा सुना कर लोगों को जागरूक कर ने की भी बात कही। डिपंल यादव के नामांकन पर उन्हें शुभकामना भी दी।

राहुल गांधी इटली से भी कर सकते हैं नामांकन, नसीरुद्दीन शाह को पाकिस्तान चले जाना चाहिए
राहुल गांधी के दो जगह पर नामंाकन के प्रश्र पर कहा कि वह बड़े नेता है पांच जगह से भी नामांकन कर सकते हैं। इटली से भी उनका नाता है वहां भी जाकर पर्चा भर सकते हैं। नसीरुद्दीन शाह समेत अन्य फिल्मी हस्ती द्वारा पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ मतदान की अपील पर कहा कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो