पीएम मोदी ने वाराणसी के फ्रंटलाइन वर्कर्स से किया संवाद, कहा- ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था

टीकाकरण (corona vaccination) के सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस अभियान में शामिल छह फ्रंटलाइन वर्कर्स से वर्चुअली संवाद किया।

By: Abhishek Gupta

Published: 22 Jan 2021, 07:31 PM IST

वाराणसी. शुक्रवार को शुरू हुए कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) के सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस अभियान में शामिल छह फ्रंटलाइन वर्कर्स से वर्चुअली संवाद किया। इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत तौर उन लोगों के बीच न जाने का मलाल भी व्यक्त किया। पीएम मोद ने कहा कि मुझे ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था, मगर कुछ ऐसे हालात बन गए हैं कि वर्चुअली मिलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- यूपी में टीकाकरण जारी है, 1477 बूथ पर 1.48 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

वाराणसी में महिला अस्पताल में मैट्रन पुष्पा देवी और वैक्सिनेटर रानी कुंवर श्रीवास्तव, जिला अस्पताल में सीएमएस डा. वी शुक्ला, एसएलटी रमेश चंद्र, सफाई कर्मी अप्सरी बेगम, सीएचसी हाथी पर एएनएम श्रृंखला चौहान वर्चुअल संवाद में शामिल हुए। पीएम ने सभी का अभिनंदन किया। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस की तैयारियों और अमलीजामा पहनाने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यालय में किया श्रीराम मूर्ति का अनावरण, दिया यह बयान

इसके बाद पीएम ने महिला अस्पताल की मैट्रन पुष्‍पा देवी से वार्ता की। डॉ. वी. शुक्ला ने बताया कि टीके को लेकर सभी उत्साहित हैं। हमें गर्व है कि भारत ने स्वदेशी कोविड वैक्सीन बनाने में विकसित देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। वरिष्ठ लैब तकनीशियन रमेश चंद्र राय ने बताया कि पहले चरण में वैक्सीन मिलने से व गौरवान्वित हैं और कहा कि लोग उत्साह से अस्पतालों में टीका लगवा रहे हैं।

एक दिन में 370 मिले संक्रमित-
उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि एक दिन में कोरोना संक्रमण के 370 मामले सामने आए हैं। डिस्चार्च लोगों की संख्या 484 है। सक्रिय मामलों की संख्या 7,528 है। रिकवरी प्रतिशत 97.30 है। संक्रमण से अब तक 8,605 लोगों की मृत्यु हुई है।

pm modi Narendra Modi
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned