scriptपीएम मोदी ने काशी के 2000 लोगों को लिखी चिट्ठी, कहा- आपके प्यार ने मुझे बना दिया है बनारसी | PM Modi wrote a letter to 2000 people of Kashi says Your love has made me a Banarasi | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी ने काशी के 2000 लोगों को लिखी चिट्ठी, कहा- आपके प्यार ने मुझे बना दिया है बनारसी

वाराणसी में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के 2000 लोगों को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने कहा कि काशीवासियों के प्यार ने मुझे बनारसी बना दिया है।

वाराणसीMay 24, 2024 / 09:18 pm

Anand Shukla

PM Modi wrote a letter to 2000 people of Kashi says Your love has made me a Banarasi
लोकसभा चुनाव में पांच चरण के मतदान हो चुके हैं। शनिवार को छठे चरण में 7 राज्यों की 58 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के प्रबुद्ध और पद्मश्री से नवाजे गए 2,000 लोगों को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी लिखकर काशी की इन सभी खास हस्तियों के परिवार के सदस्यों और अपनी संस्था के लोगों को मतदान स्थल तक लाने में सक्रिय रूप से योगदान देने की अपील की है। इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि काशीवासियों के प्यार ने मुझे बनारसी बना दिया है।
इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने लिखा, ”आपको अवगत है कि भारतीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चल रहा है। काशी लोकसभा में पहली जून को मतदान होना है। काशी में आप सबके आत्मीय प्यार ने मुझे बनारसी बना दिया। केवल सांसद ही नहीं, बल्कि, स्वयं को काशी के बेटे के रूप में पाता हूं। आप सबसे यह निवेदन है कि पहली जून को एक-एक वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में हो। आपके एक वोट की ताकत से आज देश का भविष्य निर्माण हो रहा है। भारत को सामर्थ्यवान बनाने में आपका ही बड़ा योगदान है।”
पीएम मोदी ने खत में आगे लिखा, ”हम काशी की बात करें तो मुझसे अधिक आपको पता है। इन 10 वर्षों में काशी के विकास को लेकर हमने जो संकल्प लिए थे, एक-एक कर पूरे हो रहें हैं। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से जो कुछ कर पाया हूं, अभी बहुत कुछ करना बाकी है। 2024 का चुनाव बहुत मायने में महत्वपूर्ण है। आपके मत एवं समर्थन से ही विकसित भारत का संकल्प पूर्ण होगा।”
यह भी पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेन्द्र मिश्रा ने साझा की अहम जानकारी

पीएम मोदी ने लोगों से मतदान करने की अपील की

पीएम मोदी ने खत के आखिर में अपील करते हुए लिखा, ”1 जून को स्वयं, परिवार के सदस्यों एवं अपनी संस्था के लोगों को मतदान स्थल तक लाने में सक्रिय रूप से योगदान करें। अपनी संस्कृति, अपनी परंपरा, अपने गौरव को और अधिक ऊंचाईयां देने के लिए साथ चलें।”

नमामि गंगे की महिला सदस्यों ने गायघाट पर मां गंगा की पूजा-अर्चना की

इससे पहले पीएम मोदी के समर्थन में वाराणसी में मातृशक्ति ने मां गंगा की आरती उतारी थी। नमामि गंगे की महिला सदस्यों ने चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की जीत के लिए वाराणसी के गायघाट पर मां गंगा की पूजा-अर्चना की थी। नमामि गंगे की महिला सदस्यों ने गायघाट पर हाथ में पीएम मोदी की फोटो लेकर आरती की। इसके अलावा वहां मौजूद अन्य लोग ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ और ‘तीसरी पारी तीसरी आर्थिक महाशक्ति’ के पोस्टर लेकर खड़े दिखे।
बता दें कि लोकसभा के सातवें और आखिरी चरण में एक जून को 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 57 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वाराणसी सीट पर भी सातवें चरण में एक जून को वोट डाले जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। पीएम मोदी यहां से लगातार 10 साल से सांसद हैं। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News/ Varanasi / पीएम मोदी ने काशी के 2000 लोगों को लिखी चिट्ठी, कहा- आपके प्यार ने मुझे बना दिया है बनारसी

ट्रेंडिंग वीडियो