scriptअयोध्या में राम मंदिर भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेन्द्र मिश्रा ने साझा की अहम जानकारी | Ram Mandir Building Construction Committee Two day meeting in Ayodhya, Nripendra Mishra shared important information | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेन्द्र मिश्रा ने साझा की अहम जानकारी

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर से जुड़े भवन निर्माण समिति की शुक्रवार से दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है, जोकि शनिवार तक चलेगी।

अयोध्याMay 24, 2024 / 08:36 pm

Anand Shukla

Ram Mandir Building Construction Committee Two day meeting in Ayodhya, Nripendra Mishra shared important information
Ram Mandir: मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर से जुड़े भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक की शुक्रवार से शुरुआत हुई। राम मंदिर निर्माण की प्रगति और पिछले हुए कार्यों की समीक्षा के लिए भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा अयोध्या पहुंचे। उन्होंने एक दिन पहले गुरुवार की देर शाम ही रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन- पूजन किया।
शुक्रवार को भवन निर्माण समिति की बैठक दो पालियों में होगी। जिसमें राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के साथ कार्यदायी संस्था के इंजीनियर मौजूद रहेंगे। यह बैठक शनिवार शाम को खत्म होगी।

यह भी पढ़ें

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विपक्ष एजेंडा विहीन और भ्रष्टाचारियों का समूह

राम जन्मभूमि परिसर में तैयार किया जाएगा सप्तर्षियों का मंदिर

अयोध्या पहुंचे भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि राम जन्मभूमि परिसर में सप्तर्षियों का मंदिर सितंबर माह तक तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर में बनने वाले राम दरबार की मूर्ति के स्वरूप को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। आर्ट पर राम दरबार के स्केच को फाइनल किए जाने के बाद मूर्ति का निर्माण होगा। किस पत्थर से राम दरबार की प्रतिमा बनेगी, इस पर भी अब मंथन चल रहा है।

राम कथा म्यूजियम में प्रभु राम के अद्भुत स्वरूप का दर्शन होगा: नृपेन्द्र मिश्रा

नृपेन्द्र मिश्रा ने कहा कि लोअर प्लिंथ पर बनने वाले मूर्ति का स्केच चित्रकार वासुदेव कामत तैयार कर रहे हैं। वहीं राम कथा म्यूजियम का कॉन्सेप्ट जल्द ही क्लियर हो जाएगा। राम कथा म्यूजियम में क्या होगा, क्या टेक्नोलॉजी होगी, इस पर अभी वार्ता चल रही है।
उन्होंने कहा कि राम कथा म्यूजियम में प्रभु राम के अद्भुत स्वरूप का दर्शन होगा। राम कैसे पुरुषोत्तम हुए, इसको भी चित्रांकन के जरिए भक्तों को समझने का प्रयास किया जाएगा। राम कथा म्यूजियम में स्क्रिप्ट लिखी जाएगी और उसी के तर्ज पर म्यूजियम का निर्माण होगा।

Hindi News/ Ayodhya / अयोध्या में राम मंदिर भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेन्द्र मिश्रा ने साझा की अहम जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो