scriptबारिश का कहर- पूर्वी यूपी में आंधी और बारिश के दौरान गिरी बिजली, सात की मौत, कई जगह ढह गए मकान | Seven Dead Due To Heavy Rain And Thunderstorm In UP weather updates | Patrika News

बारिश का कहर- पूर्वी यूपी में आंधी और बारिश के दौरान गिरी बिजली, सात की मौत, कई जगह ढह गए मकान

locationवाराणसीPublished: Jun 02, 2021 09:44:40 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Seven Dead Due To Heavy Rain And Thunderstorm In UP. उत्तर प्रदेश में मंगलवार को हुई आंधी और तेज बारिश (Heavy Rain) ने कहर बरपाया है। पूर्वी यूपी में सात लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, आंधी और गरज चमक के साथ काफी देर तक झमाझम बारिश हुई।

बारिश का कहर- पूर्वी यूपी में आंधी और बारिश के दौरान गिरी बिजली, सात की मौत, कई जगह ढह गए मकान

बारिश का कहर- पूर्वी यूपी में आंधी और बारिश के दौरान गिरी बिजली, सात की मौत, कई जगह ढह गए मकान

वाराणसी. Seven Dead Due To Heavy Rain And Thunderstorm In UP. उत्तर प्रदेश में मंगलवार को हुई आंधी और तेज बारिश (Heavy Rain) ने कहर बरपाया है। पूर्वी यूपी में सात लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, आंधी और गरज चमक के साथ काफी देर तक झमाझम बारिश हुई। गरज-चमक के साथ भारी बारिश से लोग सहमे रहे। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वाराणसी और जौनपुर में दो-दो और चंदौली में तीन लोगों की मौत हो गई। बारिश के कारण जगह-जगह बिजली व्यवस्था ठप रही।
इनकी हुई मौत

चंदौली में नियामताबाद ब्लॉक के धरना गांव में विक्रम वनवासी (25), शहाबगंज के परासीकला गांव में भरत यादव (22) और सदर ब्लॉक के मद्धुपुर में बीरबल राम (55) की बिजली गिरने से जान चली गई। वाराणसी में कपसेठी थाने के बेलवा गांव में सुषमा चौहान (20), लोहता थाने के मंगलपुर गांव में साकिर अली (35) और जौनपुर में सुजानगंज थाने के भीलमपुर गांव में बसंत (14), सौरभ गुप्ता (14) की मौत हो गई।
घंटों गुल रही बिजली

चंदौली में 10 कच्चे मकान गिरने के अलावा हाईटेंशन तार टूटने, पोल गिरने, मऊ में बिजली तारों पर पेड़ गिरने से बिजली घंटों गुल रही। बलिया के नरहीं में एचटी तार टूटने के कारण एनएच 31 पर दो घंटे तक दो किमी लंबा जाम लग गया। जौनपुर में जफराबाद के महरूपुर के पास हाईवे पर पेड़ गिरने से डेढ़ घंटे तक यातायात बाधित रहा।
तीन दिन तक बदला रहेगा मौसम

बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज श्रीवास्तव के अनुसार, इन दिनों मौसम में इस तरह का परिवर्तन होता रहता है। उन्होंने अगले तीन दिन तक मौसम में परिवर्तन की संभावना जताई है। प्रदेश के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। वहीं, मानसून को लेकर कहा कि प्रदेश में मानसून को लेकर कुछ कहना अभी मुश्किल है। इस पर जून के दूसरे हफ्ते में ही कुछ कहा जा सकेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81okju
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो