scriptआठवी पास ने बनायी ऐसी बाइक, जो किक से नहीं फूकने से होती है स्टार्ट | Special bike have no kick and start with driver breathing | Patrika News

आठवी पास ने बनायी ऐसी बाइक, जो किक से नहीं फूकने से होती है स्टार्ट

locationवाराणसीPublished: Sep 26, 2019 12:06:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

चोरो से बचाने के लिए किक तक निकाल दी, धक्का देने से भी स्टार्ट नहीं होगी यह खास बाइक

Special Bike

Special Bike

वाराणसी. अभी तक आपने किक व सेल्फ से स्टार्ट होने वाली बाइक देखी होगी। लेकिन बनारस के एक आठवी पास वाहन चालक ने ऐसी बाइक बनायी है जिसमे किक नहीं लगी है। चोरों से बचाने के लिए इसमे ऐसा स्विच लगाया गया है, जिसे फूकने से ही बाइक स्टार्ट होगी। यह बात सुनने में भले अजीब लग रही होगी, लेकिन इसमे पूरी सच्चाई है।
यह भी पढ़े:-हाइवे व सड़क मार्ग पर क्राइम रोकने के लिए तैनात हुए नोडल अधिकारी
वाहन चालक अशोक कुमार मिश्रा को नयी खोज करने का बहुत शौक है। उन्होंने बताया कि चलाने के लिए एक बाइक मिली तो उसकी हैंडिल खराब लगी। पहले उन्होंने हैंडिल को ठीक किया तो बाइक देखने में और अच्छी लगने लगी। अशोक को लगा कि बाइक अच्छी बन गयी है इसलिए कोई उसे चोरी कर सकता है इसलिए उन्होंने ऐसी तकनीक विकसित की, जिससे बाइक चोरी होने की संभावना खत्म हो जाये। अशोक ने बाइक से किक निकाली और एक खास तरह की स्विच लगायी। हैंडिल के पास लगी इस स्विच को ऑन करने के बाद उसकी हैंडिल में फूंकने से ही बाइक स्टार्ट होती है। यह बात अजीब तो थी लेकिन अशोक ने ऐसा करके दिखाया तो उनकी बात का विश्वास हो गया। इसके बाद अन्य कई लोगों ने भी ऐसे ही बाइक को स्टार्ट करके दिखाया। अशोक अपनी नयी तकनीक की सफलता पर बेहद खुश है उनका दावा है कि इस तकनीक के उपयोग से बाइक कभी चोरी नहीं होगी।
यह भी पढ़े:-आठ साल के बच्चे के हाथ में थी शराब की बोतल, बीजेपी विधायक ने देखा तो उठाया यह कदम
अनोखी स्टाइल की बना दी बाइक
अशोक ने अपनी बाइक को अनोखे स्टाइल में बनाया है। कई जगहों पर लाइट लगायी है, जिससे रात के समय बाइक देखने में बहुत सुंदर लगती है। बारिश से बचने के लिए हेलमेट में ही छाता लगाया है। अशोक का कहना है हेलमेट पहन कर चलना अनिवार्य है ऐसे में हेलमेट ही छाता लगाया है, जिससे बारिश में भीगने से बचा जा सके।
यह भी पढ़े:-27 साल से पुलिस पांच रुपये में इन लोगों को खिला रही थी खाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो