scriptहाइवे व सड़क मार्ग पर क्राइम रोकने के लिए तैनात हुए नोडल अधिकारी | UP Police appoints nodal officer who stop Highway crime | Patrika News
वाराणसी

हाइवे व सड़क मार्ग पर क्राइम रोकने के लिए तैनात हुए नोडल अधिकारी

बनारस के अधिकारी को भी मिली जिम्मेदारी, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीSep 25, 2019 / 06:17 pm

Devesh Singh

Highway

Highway

वाराणसी. यूपी पुलिस ने प्रदेश के हाइवे व सड़क मार्ग पर अपराध रोकने लिए बड़ा कदम उठाया है। इन जगहों पर अपराध रोकने के लिए प्रत्येक जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिसकी जिम्मेदारी होगी कि वह अपराध को रोके या अपराध हो जाने के बाद उसका तुरंत खुलासा करे। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में यह जिम्मेदारी एसपी क्राइम को सौंपी गयी है। माना जा रहा है कि नोडल अधिकारी नियुक्त होने से हाइव व सड़क अधिक सुरक्षित होंगे।
यह भी पढ़े:-आठ साल के बच्चे के हाथ में थी शराब की बोतल, बीजेपी विधायक ने देखा तो उठाया यह कदम
शहर में होने वाले अपराध को रोकने के लिए पुलिस लगातार अभियान चलाती रहती है लेकिन हाइवे पर होने वाले अपराध को रोकने के लिए कोई खास सिस्टम नहीं बनाया गया है। स्थानीय थाने की पुलिस के दो वाहन रात में हाइवे पर पेट्रोलिंग करते हैं। इसके अतिरिक्त 100 डायल भी यहां पर तैनात की जाती है। इसके बाद भी हाइवे व सड़क पर क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिसको देखते हुए ही यूपी पुलिस ने हाइवे व सड़क मार्ग पर क्राइम रोकने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। यूपी पुलिस के आदेश में अधिकारी के कार्यालय व सीयूजी नम्बर भी दिया गया है।
यह भी पढ़े:-27 साल से पुलिस पांच रुपये में इन लोगों को खिला रही थी खाना

शहर में तेजी से बन रहे नये हाइवे, लूट से लेकर रेप तक की होती है घटना
प्रदेश में तेजी से हाइवे का निर्माण किया जा रहा है। इन हाइवे पर लूट, हत्या से लेकर रेप तक की घटना होती है। रात के समय हाइवे सबसे अधिक असुरक्षित होता है। पर्याप्त संख्या में पुलिस नहीं होने के चलते अपराधी किसी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। पुलिस को सूचना भी देर से मिलती है जिससे अपराधियों की पहचान करनी भी कठिन होती है। शासन ने हाइवे को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए नोडल अधिकारी तो नियुक्त कर दिया है इसका कितना लाभ है यह तो समय ही बतायेगा।
यह भी पढ़े:-बनारस में नहीं थम रहा अपराध, बीएचयू में चाय विक्रेता की सिर कूंच कर हत्या

Home / Varanasi / हाइवे व सड़क मार्ग पर क्राइम रोकने के लिए तैनात हुए नोडल अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो