scriptकाशी विश्वनाथ धाम में होगा योग का मुख्य आयोजन, नमो घाट से होगा आगाज  | Patrika News
वाराणसी

काशी विश्वनाथ धाम में होगा योग का मुख्य आयोजन, नमो घाट से होगा आगाज 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर वाराणसी में बड़े स्तर पर योग के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। सप्ताह भर चलने वाले इस कार्यक्रम में लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना है। योग का मुख्य कार्यक्रम काशी विश्वनाथ धाम पर होगा।

वाराणसीJun 15, 2024 / 03:34 pm

anoop shukla

वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है, इस बार योग दिवस पर एक सप्ताह पहले से आयोजन शुरू हो जाएंगे। महायोगी बाबा विश्वनाथ के दरबार में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सबसे बड़ा आयोजन होगा, इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, काशी विश्वनाथ धाम में 21 जून को 1 हजार से ज्यादा लोग योग करेंगे।
इस कार्यक्रम में कई मंत्री, अफसर और वीवीआईपी लोग शामिल होंगे। इसके अलावा आम श्रद्धालु, साधु-संत भी इसके साक्षी बनेंगे। इसके लिए मंदिर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि योग दिवस को काशी में भव्य तरीके से मनाया जाएगा।
काशी विश्वनाथ धाम के अलावा नमो घाट सहित सभी शहर के सभी छोटे-बड़े पार्क और दूसरे सार्वजनिक जगहों पर भी इसका आयोजन होगा। जानकारी के अनुसार, योग दिवस पर एक साथ एक लाख से ज्यादा लोग अलग-अलग जगहों पर योग करेंगे। स्कूलों में भी इसको लेकर खासा तैयारियां अभी से की जा रही है ।योग दिवस के लिए इस बार 4 लाख 50 हजार रुपए का बजट पास किया गया है।
क्षेत्रीय आयुर्वेद अधिकारी डॉ. सरोज शंकर ने बताया कि 15 जून से योग दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत होगी। वाराणसी के नमो घाट से इसका आगाज होगा।इसके बाद 16,17 और 18 जून को अलग अलग ब्लॉक पर इससे जुड़े कार्यक्रम होंगे।सभी विभागों को इससे जोड़ा जाएगा। पिछले साल की तरह इस बार भी मुख्य आयोजन काशी विश्वनाथ धाम में होगा।

Hindi News/ Varanasi / काशी विश्वनाथ धाम में होगा योग का मुख्य आयोजन, नमो घाट से होगा आगाज 

ट्रेंडिंग वीडियो