script

44 डिग्री पार पहुंचा पारा, आसमान से बरसने लगी आग

locationवाराणसीPublished: May 28, 2019 05:20:33 pm

Submitted by:

Devesh Singh

भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं, गर्म हवाओं के थपेड़ों ने जीना किया मुहाल

sunny weather

sunny weather

वाराणसी. जेठ की दुपहरिया अपने रंग में आ चुकी है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। पारा चढ़ते ही आसमान से अंगारे बरसने लगे हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो राहत के अभी आसार नहीं है।
यह भी पढ़े:-अमित शाह ने किया खुलासा, कहा सीएम बनने से पहले नरेन्द्र मोदी ने कभी ग्राम प्रधान का भी चुनाव नहीं लड़ा था
गर्मी अब विकराल रुप लेती जा रही है। आसमान साफ होने से गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। धूप और तपिश ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। गर्मी का आलम यह है कि दिन चढऩे के साथ ही गर्मी प्रचंड रुप दिखाने लग रही है। कंक्रीट का जंगल बन चुके शहर में गर्मी को दोगुनी मार लोगों पर पड़ रही है। मौसम के सख्त तेवर के चलते दोपहर में सड़को पर सन्नाटा पसर रहा है और इस समय लोग घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं। आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार अधितम तापमान 44 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है। वेबसाइट के अनुसार भी इस माह में राहत के आसार नहीं है और आने वाले दिनों में तपिश व लू की मार पड़ती रहेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में इस खास संयोग में की पूजा, यह होता है लाभ
जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून आने की संभावना
गर्मी का यह दौर अभी लंबा चलने वाला है। मौसम विभाग ने पहले ही मानसून आने में देरी होने की भविष्यवाणी की है। बनारस में 15 जून तक मानसून आने की संभावना रहती थी जो इस बार जून के अंतिम सप्ताह तक आने की उम्मीद है। तब तक गर्मी के बाद उमस लोगों को परेशान करना शुरू कर देगी। प्री मानसून की फुहारे कब तक पड़ेगी। इसका भी अनुमान लगाना अभी कठिन है फिलहाल लोगों को ऐसे ही गर्मी सताती रहेगी। मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय के अनुसार फिलहाल गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है अधिकतम तापमान 44 व 45डिग्री के आसपास रहेगा। कोई पश्चिम विक्षोभ भी सक्रिय नहीं हो रहा है इसलिए लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है।
यह भी पढ़े:-कैंट पुलिस ने किया 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो