script

पीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में इस खास संयोग में की पूजा, यह होता है लाभ

locationवाराणसीPublished: May 28, 2019 12:21:17 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सांसदों की संख्या के बराबर चढ़ाये कमल, मांगा यह आशीर्वाद

modi govt

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी की शिव भक्ति किसी से छिपी नहीं है। चुनाव परिणाम आने के पहले ही केदारनाथ जाकर 18 घंटे तक गुफा में साधना की थी। 30 मई को पीएम नरेन्द्र मोदी फिर से पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं उसके पहले ही अपने संसदीय क्षेत्र बनारस गये और वहां की जनता को धन्यवाद कहने से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर खास संयोग में पूजा की। पीएम मोदी की इस पूजा का बड़ा महत्व बताया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में मनोज सिन्हा को मिल सकती है जगह, दिल्ली बुलाये गये
पीएम नरेन्द्र मोदी ने वैधृति औश्र अमृत योग में शुभ संकल्प लेकर महादेव की पूजा की है। ज्येष्ठ कृष्ण नवमी का दिन था जबकि वैधृति व अमृत नक्षत्र में ग्रहों की स्थिति भी बेहद अनुकूल थी। पूजा से पहले जब पीएम नरेन्द्र मोदी का संकल्प दिलाया गया तो उन्होंने राष्ट्र में शांति एवं समृद्धि के लिए पूजन संकल्प लिया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने खास संयोग में पूजा करते समय काशी विश्वनाथ को 510 कमल अर्चन किये। पीएम ने 101 कमल वाली तीन माला बाबा विश्वनाथ को अर्पित की। साथ ही 303 पुष्प भी चढ़ाये है। पुष्पों की संख्या से यह माना जा रहा है कि बीजेपी के लोकसभा चुनाव 2019 में 303 सांसद जीते हैं उसी संख्या अनुसार बाबा को कमल अर्पित किया गया है। पीएम मोदी ने पूजा करने के बाद बाबा को नमन किया और राष्ट्र की शांति के लिए आशीर्वाद मांगा।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने पान की पीक पर ली चुटकी, दिया बड़ा संदेश
इस योग में की गयी पूजा सफल होती है
इस योग में की गयी पूजा सफल होती है। ज्योतिर्षाचार्यों की माने तो वैधृति और अमृत योग में लिया गया शुभ संकल्प बिना किसी बाधा के पूरा होता है। पीएम नरेन्द्र मोदी की पूजा सफल होती है तो राष्ट्र की शांति व उन्नति का मार्ग और प्रशस्त हो जायेगा। बताते चले कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस संसदीय सीट पर नामांकन करने से पहले बाबा कालभैरव की पूजा की थी। भैरवाष्टक का पाठ किया था जो संकट नाशक माना जाता है उसके बाद ही जाकर नामांकन दाखिल किया था इसके बाद कभी बनारस चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं आये थे। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी चुनाव जीत कर बनारस आये थे इस बार काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा की है और अब प्रधानमंत्री का कार्यभार ग्रहण करेंगे।
यह भी पढ़े:-अमित शाह ने किया खुलासा, कहा सीएम बनने से पहले नरेन्द्र मोदी ने कभी ग्राम प्रधान का भी चुनाव नहीं लड़ा था

ट्रेंडिंग वीडियो