scriptपीएम नरेन्द्र मोदी ने पान की पीक पर ली चुटकी, दिया बड़ा संदेश | PM Narendra Modi address bjp worker in varanasi | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पान की पीक पर ली चुटकी, दिया बड़ा संदेश

locationवाराणसीPublished: May 27, 2019 04:07:20 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा जनता होती है सरकारी सम्पत्ति की मालिक, बस की सीट में उंगली करने वालों को भी दिया सबक

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी जागरूकता लाने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बनारस के दौरे पर आये पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता व सरकारी सम्पत्ति की रक्षा को लेकर बड़ा संदेश दिया है। बड़ालालपुर के ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कुछ के पान थूकने को लेकर चुटकी ली। कहा कुछ लोग पान की पीक थूक कर भारत माता की जय बोलते हैं ऐसे कैसे भारत माता की जय होगी।



पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोग अपनी चीजों को बहुत सहेज का रखते हैं। यदि स्कूटर २० साल पुराना हो औश्र उसका कलर भी उखड़ चुका हो। इसके बाद भी उसे घिस-घिस कर चमकाते हैं और फिर बाहर निकलते हैं। लेकिन जब सरकारी बस में बैठते हैं और बगल वाली सीट खाली रहती है और उन्हें नीद नहीं आती है तो वह बगल वाली सीट में उंगली डालते हैं जब तक सीट में दो से तीन इंच का गड्ढा नहीं बन जाता है तब तक उन्हें चैन नहीं आता है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजाद होने के बाद हम कहने लगे कि यह सरकारी स्कूल है सरकारी अस्पताल है वह सरकारी नहीं होता है वह जनता का होता है और जनता ही उसकी मालिक होती है। देशवासियों को कत्र्तव्य समझने क अपील करते हुए कहा कि यदि सभी लोग अपने कत्र्तव्य को समझेंगे तो दूसरे के अधिकारों का हनन नहीं होगा।

मंच से बिरहा सम्राट पद्मश्री हीरालाल यादव को दी श्रद्धांजलि
पीएम नरेन्द्र मोदी ने 40 मिनट से अधिक के भाषण में बिरहा सम्राट पद्मश्री हीरालाल यादव को श्रद्धांजलि दी। कहा कि हीरालाल जी ने जो संगीत साधना की थी वह हमेशा याद रखी जायेगी। बिरहा गायक के निधन के बाद मेरी परिजनों से बात हुई थी। आज में मंच से ही उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो