script#किसान आंदोलन 2018: विदिशा में रोकी दूध की सप्लाई,दुग्ध समिति को भी नहीं लेने दिया | kisan andolan in madhya pradesh latest news with all gaonband updates | Patrika News

#किसान आंदोलन 2018: विदिशा में रोकी दूध की सप्लाई,दुग्ध समिति को भी नहीं लेने दिया

locationविदिशाPublished: Jun 01, 2018 01:33:51 pm

विदिशा में रोकी दूध की सप्लाई,दुग्ध समिति को भी नहीं लेने दिया…

#kisan Andolan, #gaounband

#किसान आंदोलन 2018: विदिशा में रोकी दूध की सप्लाई,दुग्ध समिति को भी नहीं लेने दिया

विदिशा। मध्यप्रदेश में किसानों ने एक जून को सुबह से ही आंदोलन शुरू कर दिया है। जिसके चलते कई जिलों में लोगों का गांव से शहर में सामान लाना बंद हो गया है। इसी के चलते विदिशा जिले में जगह जगह दूध विक्रेताओं दूध ले जाने से रोके जाने की बात सामने आ रही है।
सामने आ रही सूचनाओं के अनुसार यहां पुलिस के सामने दूध विक्रेताओं को रोका जा रहा है। इस दौरान अहमदपुर रोड पर कई दूध विक्रेताओं को आंदोलनकारियों ने वापस भेज दिया है। वहीं जिले में
भोपाल से आये दूध पैकेट बट रहे हैं, पर किसानों को रोका जा रहा है।
इसके अलावा सहकारी दुग्ध समिति के वाहन को भी दूध कलेक्ट नहीं करने दिया जा रहा है।

वहीं जानकारी के अनुसार यह आंदोलन देश के 7 राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट्र और पंजाब में तो हजारों लीटर दूध और सब्जियां सड़कों पर फैंकने के समाचार हैं, लेकिन मध्यप्रदेश में स्थिति तनावपूर्ण पर नियंत्रण में बनी हुई है। अब तक सभी जगह माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है। वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। इसके साथ ही किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।
इससे पहले भोपाल स्थित सांची दुग्ध संघ ने किसानों के आंदोलन को देखते हुए पहले ही अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जिसके चलते विभिन्न क्षेत्रों में सांची का दूध सप्लाई हो रहा है।
सरकार को चेताया…
वहीं किसानों के आंदोलन को लेकर किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है। फिर भी सरकार अकारण परेशान करेगी तो आंदोलन उग्र हो सकता है। उनका कहना है कि किसान गांव में है, शहर नहीं आ रहे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अभी तक 6500 घोषणा कर चुके हैं अब उनकी घोषणाओं का कोई महत्व नहीं है। सरकार यदि वास्तव में किसानों के मामले में गंभीर है तो किसानों की मांगों के संबंध में आदेश जारी करें। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से बांड भरवा रही है जबकि मुचलका मुख्यमंत्री को भरना चाहिए।
ये भी बोले…
किसान आंदोलन के पहले दिन किसानों की बात रखते हुए किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा…
– 6 लाख गांव पूरी तरह बंद रहेंगे। ये किसान आंदोलन है किसी संघटन या व्यक्ति विशेष का आंदोलन नही है।
– दो दिन सब्जी नहीं मिलेगी तो चलेगा।
– उन्होंने कहा यदि मैं जेल जाता हूं तो आंदोलन को हरियाणा वाले हमारे नेता गुरुनाम जी सम्भालेंगे।
– अगर माने नही मानी तो 11 जून को समीक्षा बैठक होगी उसमें आगे की रूप रेखा तय करेंगे।
– कक्का जी बोले, हम सरकार से कोई बात नही करेंगे सरकार बात करने लायक नहीं। सरकार सीधे हमारी मांगों का आदेश जारी करे।

ट्रेंडिंग वीडियो