scriptबाजार में मनमाने दामों पर बिक रहीं कई सामग्री, नागरिक परेशान | Many materials are being sold in the market at arbitrary prices, citiz | Patrika News
विदिशा

बाजार में मनमाने दामों पर बिक रहीं कई सामग्री, नागरिक परेशान

विदिशा। लॉकडाउन के बाद बाजार खुल गए हैं और बराबर खाद्य सामग्री सहित सभी प्रकार के सामान की आवाजाही दूसरे राज्यों और जिलों से जारी है। इसके बावजूद शहर में कुछ दुकानदार माल नहीं आने का बहाना कर सामान मनमाने दामों पर बेच रहे हैं। जिसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।

विदिशाMay 26, 2020 / 06:32 pm

Anil kumar soni

विदिशा। बाजार सभी प्रकार की दुकानों पर जमकर हो रही ग्राहकी।

विदिशा। बाजार सभी प्रकार की दुकानों पर जमकर हो रही ग्राहकी।

नीमताल स्थित टोपी और चश्में की दुकान पर जो टोपी ८० रुपए में मिलतीं थीं वह अब १०० रुपए में बेची जा रही है। इसी प्रकार चश्मा, बेल्ट आदि सभी सामान 20 से ४० रुपए अधिक में बेचा जा रहा है। इस मामले में दुकान संचालक का कहना है कि बाहर से माल नहीं आ पा रहा इसलिए दाम बढ़ाने पड़े। इसी प्रकार इलेक्ट्रिक सामान के दामों में भी बढ़ोत्तरी की गई है। डीटीएच सहित अन्य अन्य कंपनी की छतरियों के साथ लगने वाली मशीनों के सामानों में १५० से लेकर २०० रुपए तक की बढ़ोत्तरी की गई है। जो चिप १२० से १५० में आती थी वह ३०० रुपए से लेकर ३८० रुपए में बेची जा रही है। वहीं कूलर-पंखे के मोटर, कन्डेंसर आदि में भी ३० रुपए से लेकर १५० रुपए तक की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। सभी प्रकार के सामान विक्रेताओं का सिर्फ एक ही जवाब कि माल या तो आ ही नहीं रहा या फिर कम आ रहा है। या फिर बढ़े दामों पर माल मिल रहा है इसलिए अधिक दामों पर माल बेचना पड़ रहा है।
इनका कहना है
दूसरे राज्यों से माल आना अभी चार-पांच दिन से ही शुरु हुआ है। वहीं अभी सेमी होल्सेलर से माल आ रहा है। ढाई माह से सभी जगह प्रोडक्शन पूरी तरह बंद था। इस कारण स्टॉक का माल ही आ रहा है, जो बढ़े दामों पर मिल रहा है। इसके साथ ही बाहर से माल आने पर परिवहन किराया व्यापारी को दोनों तरफ का देना पड़ रहा है। जिससे माल महंगा पड़ रहा है। इस वजह से ही कुछ सामानों के दाम बढ़ गए हैं। लगभग एक माह में स्थितियां सामान्य होते ही दामों पर भी नियंत्रण हो जाएगा।
– चेतन बलेचा, महामंत्री, व्यापार महासंघ, विदिशा

Home / Vidisha / बाजार में मनमाने दामों पर बिक रहीं कई सामग्री, नागरिक परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो