scriptदेखें तस्वीरें : शलजम से तेजी से घटाएं वजन, बस खाएं इन 3 तरीकों से |Lose weight quickly with turnips, just eat these 3 ways | Patrika News
वेट लॉस

देखें तस्वीरें : शलजम से तेजी से घटाएं वजन, बस खाएं इन 3 तरीकों से

6 Photos
3 months ago
1/6

शजलम की सब्जी
वजन घटाने के लिए शलजम की सब्जी बहुत फायदेमंद हो सकती है। इसका स्वाद भी बहुत अच्छा होता है और इसमें कई पोषक तत्व भी होते हैं। शलजम की सब्जी में फाइबर होता है जो पेट को लंबे समय तक भरा रखता है। इससे आपको अधिक खाने की इच्छा कम होती है और वजन कम करने में मदद मिलती है।

2/6

शलजम की सलाद
शलजम की सलाद सेवन करके आप अपने शरीर को स्वस्थ और वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। इसमें कई पोषक तत्व होते हैं। इस सलाद को बनाने के लिए, शलजम को धोकर उसकी छिलका हटाएं और उसे छोटे टुकड़ों में काट लें। अब इसमें सेब और गाजर को भी छोटे टुकड़ों में काटकर मिला दें। फिर इस सलाद में काला नमक और नींबू का रस मिलाएं। आपकी सलाद तैयार है, और आप इसे मिड-स्नैक्स में आसानी से खा सकते हैं। इसका सेवन करने से शरीर की कमजोरी भी कम हो सकती है।

3/6

शलजम का जूस
शलजम को ब्लेंडर में पीसकर उसका जूस निकालें। इसमें थोड़ा सा नींबू और काला नमक मिलाकर पीने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है।

4/6

शलजम का रोस्ट
शलजम को छोटे टुकड़ों में काटकर उसे ओवन में रोस्ट करें। इसमें थोड़ा सा तेल, नमक, और काली मिर्च मिलाकर बनाएं। यह स्वादिष्ट और सेहतमंद स्नैक का विकल्प हो सकता है।

5/6

शलजम का सूप
वजन कम करने के लिए शलजम का सूप बनाना एक अच्छा तरीका हो सकता है। यह सूप शरीर को गरम रखने में मदद करता है और प्राकृतिक तरीके से भूख को कम कर सकता है। इसे बनाने के लिए, एक पैन में थोड़ा सा तेल डालें। उसमें लहसुन और प्याज को डालकर हल्का सा भूनें। इसके बाद नमक को स्वाद के हिसाब से डालें और शलजम और वेजिटेबल स्टॉक डालकर हल्का सा भूनें। मिश्रण ठंडा होने के बाद इसे ब्लेंडर में पीस लें। फिर इसे कढ़ाई में डालकर हल्का सा गरम करें और क्रीम मिलाकर सर्व करें।

6/6

वजन घटाने के लिए शलजम का इन तरीकों से सेवन किया जा सकता हैं। हालांकि, अगर आपको कोई बीमारी या एलर्जी की समस्या हैं, तो डॉक्टर से पूछकर ही इसका सेवन करें।

अगली गैलरी
सिर्फ एक महीने में ही घटेगी 5 से 7 किलो पेट की चर्बी, खाएं ये 5 बेहतरीन प्रोटीन युक्त भोजन
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.