यूपी के इस इलाके में तीन सिर वाली बच्ची ने लिया जन्म, लोग मान रहे हैं देवी का अवतार

यूपी के इस इलाके में तीन सिर वाली बच्ची ने लिया जन्म, लोग मान रहे हैं देवी का अवतार

Soma Roy | Updated: 02 Aug 2019, 02:06:13 PM (IST) अजब गजब

  • Baby with three heads : उत्तर प्रदेश के एटा जिले में महिला ने तीन सिर वाली बच्ची को जन्म दिया
  • डॉक्टरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अलीगढ़ रेफर कर दिया है

नई दिल्ली। पौराणिक सीरियल में तो आपने बहुत से देवी-देवताओं के तीन मुख देखे होंगे। मगर क्या आपने इसे हकीकत में देखा है। दरअसल उत्तर प्रदेश के एटा में एक बच्ची तीन सिर के साथ जन्मी है। इसे देख जहां माता-पिता हैरान हैं। वहीं इलाके के लोग बच्ची को देवी का स्वरूप मान रहे हैं।

500 साल पहले मर चुकी लड़की के शरीर से निकलता है खून, हकीकत जान उड़ जाएंगे होश

मामला एटा के पिलुआ कस्बे का है। जहां सुंती नामक महिला ने ऐसी बच्ची को जन्म दिया है। बताया जाता है कि महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसका पति उमेश उसे नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचा। वहां महिला की सामान्य डिलीवरी हुई। मगर उन्होंने तीन सिर वाली बच्ची को जन्म देकर सबको हैरत में डाल दिया।

baby with three heads

घटना की खबर इलाके में फैलते ही बच्ची को दूर-दूर से लोग देखने आने लगे। कई लोगों का मानना है कि सावन में बच्ची पैदा हुई है। ऐसे में ये देवी का अवतार है। हालांकि डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची की ऐसी संरचना मां के गर्भ में रहते हुए चौथे महीने में ही बन गई थी। अगर महिला उस वक्त अल्ट्रासाउंड करातीं तो इस परेशानी से बचा जा सकता है। बच्चे के सिर के जुड़े होने का कारण अब सीटी स्कैन के जरिए ही लग सकेगा। इसलिए नवजात को अलीगढ़ रेफर किया गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned