script330 किलो वज़न वाले इस आदमी को ले जाना था अस्पताल, रेस्क्यू टीम ने घर की दीवार तोड़कर निकाला बाहर | pakistan army helped heaviest man for going to hospital | Patrika News

330 किलो वज़न वाले इस आदमी को ले जाना था अस्पताल, रेस्क्यू टीम ने घर की दीवार तोड़कर निकाला बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2019 10:55:46 am

Pakistan के रहने वाले इस व्यक्ति का वज़न 330 किलो है।
बढ़े हुए वज़न का इलाज कराने के लिए ही उसे Hospital में भर्ती करना था।
सेना के जवानों और आपात सेवा के कर्मचारियों ने घर की दीवार तोड़कर बाहर निकाला है।

330 किलो वज़न वाले इस आदमी को ले जाना था अस्पताल, रेस्क्यू टीम ने घर की दीवार तोड़कर निकाला बाहर

330 किलो वज़न वाले इस आदमी को ले जाना था अस्पताल, रेस्क्यू टीम ने घर की दीवार तोड़कर निकाला बाहर

नई दिल्ली। वज़न जरूरत से ज्यादा बढ़ जाए तो यह परेशानी का कारण बन सकता है। ज्यादा वज़न होने की वजह से परेशान एक व्यक्ति का मामला हम आपको बताने जा रहे हैं। पाकिस्तान (Pakistan) के रहने वाले इस व्यक्ति का वजन 330 किलो है। इलाज के लिए इस व्यक्ति को सैन्य अस्पताल में भर्ती करना था लेकिन वज़न इतना अधिक था कि उन्हे घर के दरवाज़े से बाहर निकाल पाना बहुत मुश्किल था।

अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप का इस हद तक दीवाना है ये भारतीय शख्स, करता है भगवान की तरह पूजा

pakistani man

जिस व्यक्ति के बारे में हम बात कर रहे हैं वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सादिकाबाद का रहने वाला है और उसका नाम नूरुल हसन है। नूरुल हसन की उम्र 55 साल है और वो अत्याधिक मोटापे की वजह से पीड़ित है। नूरुल को बढ़े हुए वजन के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाना था जिसके बाद आपात सेवा के कर्मचारी और सेना के जवानों ने उनके घर की दीवार तोड़कर बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया। आपात सेवा ‘रेस्क्यू 1122’ के सदस्यों ने घर की दीवार तोड़कर नूरूल को बाहर निकाला।

OMG! इस शख्स ने चूहों के लिए बसा डाला पूरा गांव, यहां की खूबियां आपको हैरान कर देंगी

heaviest man

दरअसल, नूरुल हसन ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से सोशल मीडिया के माध्यम से मदद मांगी थी जिसके बाद बाजवा ने एक्शन लेते हुए हसन को बाहर निकालने के विशेष इंतज़ाम किए। नूरुल हसन के इतने ज्यादा वज़न के वजह से वे चलने-फिरने में भी असमर्थ हैं। अधिक वज़न की वजह से हसन की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी होनी है और इसी के उपचार के लिए उन्हे सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नुरुल हसन पाकिस्तान का सबसे ज्यादा वजन वाला व्यक्ति है लेकिन इस मामले में अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो