scriptOMG! इस शख्स ने चूहों के लिए बसा डाला पूरा गांव, यहां की खूबियां आपको हैरान कर देंगी | OMG wildlife photography made a village for rats | Patrika News
अजब गजब

OMG! इस शख्स ने चूहों के लिए बसा डाला पूरा गांव, यहां की खूबियां आपको हैरान कर देंगी

Wildlife Photography: चूहों को बिल्ली से बचाने के लिए डेल ने बना डाला एक मिनी विलेज, जिसमें उनके लिए छोटे डाइनिंग टेबल पर खाने की चीजों का बेहतरीन व्यवस्था थी

 
 

Jun 19, 2019 / 12:46 pm

Deepika Sharma

mouse

OMG! इस शख्स ने चूहों के लिए बसा डाला पूरा गांव, यहां की खूबियां आपको हैरान कर देंगी

नई दिल्ली। आमतौर पर हमारे घरों में काफी चूहे होते हैं और हमारी सभी जरुरत की चीजों को कुतरकर खराब कर देते हैं। इनसे छूटकारा पाने के लिए बाजार ( market ) से या पिंजरा खरीद कर ले आते हैं या फिर चूहे मारने की दवा, लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिसने इन चूहों के लिए बगीचे में घर नहीं बल्कि पूरा गांव ( village )ही बना डाला।चूहों के एेसे अनोखे गांव की तस्वीरें सोशल मीडिया ( social media )पर वायरल ( viral )हो रही हैं। इसके साथ ही लोग उस शख्स की तारीफ भी कर रहे हैं, जिसने यह काम किया है।
OMG! कसरत करते समय इस लड़की के शरीर से पसीने की जगह निकलने लगता है खून

mouse
ब्रिटेन ( Britain )के रहने वाले इस शख्स का नाम साइमन डेल है जो पेशे से वाइल्डलािफ फोटोग्राफर है। उन्होंने अपने बगीचे में चूहों के लिए मिनी-विलेज तैयार किया है। गांव में चूहों के लिए छोटे-छोटे घर बनाए गए हैं, जिन्हें लकड़ियों, फूलों, पत्तों और पत्थरों की मदद से बनाया गया है। इसके अलावा चूहों की सुख-सुविधा के मद्देनजर साइमन ने कुछ खास इंतजाम भी किए हैं। जिसमें उनके लिए छोटे डाइनिंग टेबल और उस पर खाने की बेहतरीन व्यवस्था की है। इतना ही नहीं चूहों के लिए लॉन, टेबल पर फल, बोतल में ड्रिंक और छत को घांस-फूस से बनाया गया है।
26 साल पहले चुराया था बच्चा, जब लौटने गई तो सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

mouse
साइमन डेल ने क्यों बनाया चूहों के लिए घर

दरअसल, एक बार वह अपने बगीचे की साफ कर रहे थे उस दौरान उन्हें बहुत सारे चूहे घूमते हुए दिखाई दिए, जिनपर हर समय बिल्लियों का खतरा मंडरात रहता था। उन्होंने चूहों को बिल्लियों से बचाने के लिए यह कदम उठाया। साइमन ने पहले एक धब्बे से उनका घर तैयार किया। शुरुआत एक चूहे से की लेकिन जब उनकी संख्या बढ़ने लगी तो साइमन ने चूहों के लिए पूरा का पूरा गांव ही बसा दिया।

Home / Ajab Gajab / OMG! इस शख्स ने चूहों के लिए बसा डाला पूरा गांव, यहां की खूबियां आपको हैरान कर देंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो