OMG! कसरत करते समय इस लड़की के शरीर से पसीने की जगह निकलने लगता है खून

OMG! कसरत करते समय इस लड़की के शरीर से पसीने की जगह निकलने लगता है खून

Prakash Chand Joshi | Updated: 18 Jun 2019, 03:03:57 PM (IST) अजब गजब

  • मामला हर किसी को हैरान कर रहा है
  • आमतौर पर लोगों के शरीर से निकलता है पसीना
  • लड़की की उम्र है 21 साल

नई दिल्ली: इस दौड़ती-भागती जिंदगी में हर कोई अपनी सेहत ( Health ) के लिए हर वो जरूरी उपाय करता है, जिससे शरीर ठीक रह सके। ऐसे में कई लोग योगा का सहारा लेते हैं तो कोई जिम में जाकर पसीना बहाता है। जिम में कसरत ( exercise ) करने वाले लोग जब खूब मेहनत करते हैं तो उनके शरीर से पसीना निकलना एक आम बात है। लेकिन अगर हम कहें कि एक लड़की ऐसी है कि जब वो कसरत करती हैं तो उसके शरीर से पसीना नहीं, बल्कि खून निकलता है। हैरान मत होइए ये सच है।

 

fitness

इसलिए निकलता है शरीर से खून

मामला इटली ( Italy ) का है। जहां पर 21 साल की लड़की के शरीर से खून निकलता है। ये लड़की जब भी शारीरिक मेहनत करती है तो शरीर से पसीना निकलने की जगह खून निकलता है। ये बात हर किसी को हैरान कर रही है। दरअसल, ये लड़की ( girl ) एक अजीबो-गरीब बीमारी से ग्रस्त है। जब भी ये लड़की कसरत करती है तो सिर से लेकर हथेलियों तक से खून निकलने लगता है। अब आप सोच सकते हैं कि ये लड़की किस हाल में होगी।

fitness

डॉक्टर भी हैं हैरान

जहां सब लोग इस बीमारी को देखकर हैरान हैं, तो वहीं खुद डॉक्टर ( Doctor ) भी इस बीमारी को देखकर कुछ समझ नहीं पा रहे हैं। डॉक्टर समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर कैसे लड़की के शरीर से पसीने की जगह खून निकलता है। लेकिन जब लड़की के टेस्ट किए गए तो पता चला कि लड़की को ब्लड स्वेटिंग नाम की बीमारी है। इस बीमारी में पसीने की जगह शरीर से खून निकलता है। जांच के बाद लड़की का इटली में ही इलाज चल रहा है। डॉक्टर लड़की के रक्तचाप को नियंत्रित कर ब्लड स्वेटिंग को रोकने की कोशिश में जुटे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned