script26 साल पहले चुराया था बच्चा, जब लौटने गई तो सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई | china women kidnaps baby to ward off bad luck returns him 26 Year | Patrika News

26 साल पहले चुराया था बच्चा, जब लौटने गई तो सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 12:15:46 pm

Submitted by:

Priya Singh

ओझा के बहकावे में आकर महिला ने मालिक के घर से चुराया बच्चा
26 साल बाद बेटे को अचानक लौटने का हुआ मन
बेटे को उसके असली माता-पिता ने अपनाने से किया इंकार

china women kidnaps baby to ward off bad luck returns him 26 Years

26 साल पहले चुराया था बच्चा, जब लौटने गई तो सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

नई दिल्ली। अपनी बिगड़ी किस्मत संवारने के लिए एक आया ने अपने मालिक का बच्चा ही चुरा लिया। चीन ( China ) में हुए इस मामले में शियांग पिंग नाम की महिला को सन 1992 में दो बच्चे हुए लेकिन दोनों की मौत हो गई। शियांग का कहना है कि वह बहुत परेशान थी। तभी उसने एक ओझा से संपर्क किया। ओझा ने उसे उपाए बताते हुए कहा कि अगर वह किसी का बच्चा चुरा ले तो उसकी सोई हुई किस्मत फिर से जाग जाएगी। ओझा ने दावा किया कि बच्चा चुराने के बाद ही वह बच्चे को जन्म दे पाएगी। इसके बाद शियांग ने प्लान बनाया और वह एक घर में आया के तौर पर काम करने लगी।

कुछ दिन काम करने के बाद वह अपने मालिक का 15 महीने का बच्चा चुराकर भाग गई। बच्चा चुराने के कुछ समय बाद ओझा की कही हुई बात सच हो जाती है और शियांग एक बच्ची को जन्म देती है। अब वह ओझा पर आंख मूंदकर भरोसा करने लगती है और मान लेती है कि उसकी किस्मत वाकई चमक जाएगी। देखते-देखते 26 साल बीत जाते हैं। शियांग अचानक बच्चे को उसके माता-पिता को लौटने का फैसला करते हैं।

 

china women kidnaps baby

शियांग ठीक 26 साल बाद उसी घर में जाती है जहां से उसने बच्चा चुराया था। वह वहां पहुंचकर अपनी पूरी कहानी बताती है। लेकिन मामला और पेंचीदा तब हो गया जब उन्होंने कहा कि उनका खोया हुआ बच्चा उन्हें तीन साल बाद ही मिल गया था। शियांग यह सुनकर हैरान रह जाती है। वह बार-बार यह कहती है कि उनके बेटे को वह चुरा ले गई थी। महिला की बात न मानने पर वह कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाती है। कोर्ट में वह डीएनए टेस्ट ( DNA Test ) की अपील करती है और जीत जाती है। इसके बाद वह 26 पहले चुरा ले गए बच्चे को उसके परिवार को सौंप देती है। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जिस बच्चे को वो अबतक अपना समझ रहे थे वह किसका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो