scriptइन तीन लोगों को इस वजह से खास तौर दी जाती है परफ्यूम न लगाने की हिदायत, जानें क्यों… | Spirits attracted by perfume | Patrika News
अजब गजब

इन तीन लोगों को इस वजह से खास तौर दी जाती है परफ्यूम न लगाने की हिदायत, जानें क्यों…

इन तीन लोगों को शाम के वक्त इस वजह से परफ्यूम न लगाने की हिदायत दी जाती है

Aug 02, 2018 / 05:08 pm

Arijita Sen

Spirits attracted by perfume

इन तीन लोगों को इस वजह से खास तौर दी जाती है परफ्यूम न लगाने की हिदायत, जानें क्यों…

नई दिल्ली। दिन भर खुद को तरोताजा और फ्रेश रखने के लिए नहाने के साथ-साथ परफ्यूम भी अहम भूमिका निभाती है। परफ्यूम के फ्रेग्रेंस या गंध मूड को फ्रेश रखती है और साथ ही हमारे एपीरियंस के लिए भी इसे काफी अच्छा माना जाता है। हालांकि हमारे बड़े-बुजुर्ग कभी-कभार हमें इत्र या परफ्यूम लगाने से टोकते हैं।

Spirits attracted by perfume

कहा जाता है कि ऐसा वे इसलिए करते हैं क्योंकि ये बुरी आत्माओं या नकारात्मक शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करती है। विज्ञान के इस युग में भी आज भी लोग इस तरह की बातों में यकींन रखते हैं।

अब इसके पीछे का सच क्या है इस बारे में बताना वाकई मुश्किल है, लेकिन जब बुजुर्ग ऐसा करने से रोकते हैं तो शायद इसकी कोई तो वजह अवश्य ही होगी।

आज हम आपको बताएंगे कि वे कौन से तीन लोग हैं जिन्हें खास तौर पर इस बात की हिदायत दी जाती है कि शाम के वक्त या रात के समय सुनसान जगहों पर इत्र लगाकर नहीं जाना चाहिए।

Spirits attracted by perfume

बड़ों को हमने ऐसा कहते अकसर सुना है कि गर्भवती महिलाओं को परफ्यूम या इत्र लगाकर किसी सुनसान सड़क या चौराहे पर नहीं जाना चाहिए क्योंकि इन स्थानों पर बुरी शक्तियां सक्रिय अवस्था में उपस्थित होती हैं और इत्र से यह आसानी से इंसान की ओर आकर्षित हो जाती हैं। फिर वह साया इंसान को किसी न किसी तरीके से परेशान करती रहती हैं।

Spirits attracted by perfume

प्रेग्नेंट औरतों के अलावा नई नवेली दुल्हनों और बच्चों को भी सूरज ढलने के बाद परफ्यूम लगाने के लिए मना किया जाता है क्योंकि दुल्हनों और बच्चों पर नकारात्मक शक्तियां जल्दी आकर्षित होती हैं और सुंगधित चीजों से ये और भी जल्दी आकर्षित होते हैं। इसीलिए ऐसा न करने को कहा जाता है।

अब परफ्यूम से जुड़ी ये बातें अंधविश्वास है या सच्चाई इस बारे में तो नहीं बताया जा सकता, लेकिन कुछ-कुछ मान्यताएं पीढ़ियों से आज तक चली आ रहीं हैं और लोग इसे आज भी मानते हैं और इसका पालन करते हैं।

Home / Ajab Gajab / इन तीन लोगों को इस वजह से खास तौर दी जाती है परफ्यूम न लगाने की हिदायत, जानें क्यों…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो