scriptअजब गजब: मेकअप की वजह से महिला ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट पर लिखी ये आपबीती | woman from nasik commits suicide because she was not beautiful | Patrika News

अजब गजब: मेकअप की वजह से महिला ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट पर लिखी ये आपबीती

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 12:09:13 pm

Submitted by:

Priya Singh

27 वर्षीय रखमा भास्कर ने अपने सुसाइड नोट पर मराठी में अपनी आत्महत्या की वजह लिखी थी।

woman from nasik commits suicide because she was not beautiful

अजब गजब: मेकअप की वजह से महिला ने खुदकुशी, सुसाइड नोट पर लिखी ये आपबीती

नई दिल्ली। आत्महत्या करना एक अपराध है। इस तरह का कदम बुज़दिल लोग उठाते हैं। हमारे समाज में आत्महत्या न करने को लेकर कई जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं। इसमें बताया जाता है कि कोई भी परेशानी से निकलने के लिए आत्महत्या कोई जरिया नहीं है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह की मोटिवेशनल स्पीच दी जाती हैं। लेकिन इतना सब होने के बाद भी लोग आत्महत्या जैसा पाप हर रोज़ कर रहे हैं। आज हम आत्महत्या के आंकड़ों की बात नहीं करेंगे आज हम इसके पीछे के कारणों की बात करते हैं। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर आत्महत्या कर रहे हैं परिवार का मुखिया घर की परेशानी को लेकर आत्महत्या हर रहा है। आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाले लोगों को दुनिया के प्रति बड़ी नफरत होती है तभी तो वे इस तरह अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेते हैं। लेकिन महाराष्ट्र से आत्महत्या की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें एक महिला ने अपने मेकअप न कर पाने की वजह से आत्महत्या कर ली।

महाराष्ट्र के नासिक जिले की रहने वाली एक शादीशुदा महिला के जीवन में मेकअप इतना महत्वपूर्ण था कि उसने मौत को गले लगा लिया। उसकी आत्महत्या करने के पीछे की वजह यह थी कि उसके चेहरे पर मेकअप टिक नहीं पाता था। नासिक के अंबड के दत्तनगर इलाके की रहने वाली 27 वर्षीय रखमा भास्कर ने अपने सुसाइड नोट पर मराठी में अपनी आत्महत्या की वजह लिखी थी। रखमा इस बात से दुखी थी कि उसकी आंखों में लगातार दर्द रहता था। उसका कहना था कि उसकी आंखों से बार-बार पानी निकलता था जिसके कारण उसके चेहरे पर मेकअप टिकता नहीं था। उसने सुसाइड नोट पर लिखा था कि आंखों से पानी निकलने की वजह से वह आंखों में काजल भी नहीं लगा पाती थी। उसका कहना था कि इसकी वजह से वह सुंदर नहीं लगती थी। रखमा ने सुसाइड नोट पर लिखा था कि वह अपनी आत्महत्या का ज़िम्मेदार किसी को नहीं ठहराती है। रखमा को इस बात ने दुखी कर रखा था कि वह सुंदर नहीं लगती है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और कई एंगल से जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो