scriptयूनाइटेड और अमेरिकन एयरलाइन्स के 300 बोइंग विमानों में है खराबी, हवा में ही धमाका होने का खतरा! | 300 Boeing planes used by United and American Airlines have potentially fatal fault that could cause jets to explode mid-air | Patrika News
विदेश

यूनाइटेड और अमेरिकन एयरलाइन्स के 300 बोइंग विमानों में है खराबी, हवा में ही धमाका होने का खतरा!

अमेरिका की दो प्रमुख एयरलाइन्स यूनाइटेड एयरलाइन्स और अमेरिकन एयरलाइन्स में इस्तेमाल होने वाले बोइंग विमानों के बारे में हाल ही में एक चौंका देने वाली बात सामने आई है। क्या है वो बात? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 03:13 pm

Tanay Mishra

Boeing jets used in United and American airlines

Boeing jets used in United and American airlines

बोइंग (Boeing) विमानों के साथ पिछले कुछ समय में हादसों के मामले काफी बढ़े हैं। आए दिन ही किसी न किसी बोइंग विमान के साथ हादसे के मामले के बारे में खबर मिलती है। कुछ समय पहले अमेरिका (United States Of America) के फेडरल एवियेशन एडमिनेस्ट्रेशन (FAA) ने भी बोइंग विमानों की जांच में खराबी पाई थी। इस वजह से बोइंग विमान विवादित भी चल रहे हैं। अब हाल ही में अमेरिका की दो प्रमुख एयरलाइन्स में इस्तेमाल होने वाले बोइंग विमानों के बारे में एक चौंका देने वाली बात सामने आई है।

यूनाइटेड और अमेरिकन एयरलाइन्स के 300 बोइंग विमानों में है खराबी

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका की दो प्रमुख एयरलाइन्स यूनाइटेड एयरलाइन्स (United Airlines) और अमेरिकन एयरलाइन्स (American Airlines) में इस्तेमाल होने वाले करीब 300 विमानों में खराबी है। इन विमानों में खराबी इतनी ज़्यादा है कि इनमें हवा में ही धमाका होने का भी खतरा है।

यह भी पढ़ें

आइसलैंड में फिर फटा ज्वालामुखी, लोगों से घर खाली कराकर भेजा सुरक्षित स्थान पर

Hindi News/ world / यूनाइटेड और अमेरिकन एयरलाइन्स के 300 बोइंग विमानों में है खराबी, हवा में ही धमाका होने का खतरा!

ट्रेंडिंग वीडियो