scriptआइसलैंड में फिर फटा ज्वालामुखी, लोगों से घर खाली कराकर भेजा सुरक्षित स्थान पर | Volcano erupted on Reykjanes peninsula in Iceland, authorities evacuated nearby town of Grindavik | Patrika News
विदेश

आइसलैंड में फिर फटा ज्वालामुखी, लोगों से घर खाली कराकर भेजा सुरक्षित स्थान पर

Volcano Erupts In Iceland: आइसलैंड में एक बार फिर ज्वालामुखी फटने का मामला सामने आया है। इस वजह से आसपास के लोगों से भी घर खाली कराकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 02:13 pm

Tanay Mishra

Volcano erupts in Iceland

Volcano erupts in Iceland

ज्वालामुखी (Volcano) लावा से भरे बेहद ही खतरनाक पहाड़ होते हैं। लोग अक्सर ही इनसे दूसरी बनाकर रखते हैं क्योंकि इनका लावा जानलेवा होता है। और अगर ज्वालामुखी फट जाए, तो स्थिति काफी बिगड़ जाती है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर आइसलैंड (Iceland) में हुआ है। आइसलैंड में बुधवार को एक बार फिर एक ज्वालामुखी फट गया। यह घटना आइसलैंड के रेक्जाविक प्रायद्वीप (Reykjavik Peninsula) में ग्रिंडाविक (Grindavík) शहर में घटित हुई।

लावा निकला और आसमान में छाया धुएं का गुबार

आइसलैंड के रेक्जाविक प्रायद्वीप के ग्रिंडाविक शहर में बुधवार को ज्वालामुखी फटा और इसका असर भी दिखा। ज्वालामुखी के फटते ही लावा निकल आया और कुछ ही देर में आसमान में धुएं का गुबार भी छा गया।


लोगों से घर कराएं खाली और भेजा सुरक्षित स्थान पर

आइसलैंड के रेक्जाविक प्रायद्वीप के ग्रिंडाविक शहर में ज्वालामुखी के फटने से उस इलाके में ग्रिंडाविक शहर के पास बने एक शहर में खतरा बढ़ गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने वहाँ से लोगों के घर खाली कराएं और उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेज दिया।

यह भी पढ़ें

अमेरिका ने दी रूस को चेतावनी – “अगर परमाणु हथियारों का किया इस्तेमाल तो….”

Hindi News/ world / आइसलैंड में फिर फटा ज्वालामुखी, लोगों से घर खाली कराकर भेजा सुरक्षित स्थान पर

ट्रेंडिंग वीडियो