scriptBlast in Pakistan: पेशावर की एक मस्जिद में बम विस्फोट, 30 की मौत, 50 से ज्यादा घायल | Blast in Pakistan bomb explodes in peshawar mosque 30 killed 50 injure | Patrika News

Blast in Pakistan: पेशावर की एक मस्जिद में बम विस्फोट, 30 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2022 03:34:46 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पाकिस्तान के पेशावर की शुकवार को एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान बम विस्फोट हो गया। इस आत्मघाती हमले में 30 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से अधिक घायल हो गए। पाकिस्तान के जियो न्यूज के अनुसार, मौके पर सुरक्षाबलों के जवान पहुंच चुके है। बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए है।

Blast in Pakistan

Blast in Pakistan

Blast in Pakistan : पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा हादसा हो गया है। पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में किस्सा ख्वानी बाजार स्थित एक मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हुए बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट के बाद मौके पर सुरक्षाबलों के जवान पहुंच चुके है। बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए है। जियो न्यूज के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है और यह एक आत्मघाती हमला है। हमले में 2 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की भी खबर है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने पेशावर में मस्जिद में हुए हमले की निंदा करते हुए घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का आदेश दिया।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
जियो न्यूज के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है और यह एक आत्मघाती हमला है। घटना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों को चिकित्सा सहायता दी जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस इलाके में कई बाजार हैं और आमतौर पर जुमे की नमाज के समय खचाखच भरा रहता है।



यह भी पढ़ें – पाकिस्तान में रिश्तेदारी में शादी से इस बीमारी का खतरा, कई बच्चे जेनेटिक डिसऑर्डर से पीड़ित



https://twitter.com/AHindinews/status/1499680979388342275?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस के मुताबिक यह आत्मघाती हमला था
पेशावर के सीसीपीओ मुताबिक, कोचा रिसालदार स्थित इमामबाड़ में पुलिस सुरक्षा तैनात की गई थी। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि हमलावरों ने दो पुलिस गार्डों को गोली मार दी और जल्द ही विस्फोटक के साथ परिसर में घुस गए। यह संभवतः इमामबाड़े में एक आत्मघाती हमला था।

 

पीएम इमरान खान ने निंदा की
प्रधानमंत्री इमरान खान ने मस्जिद पर इस हमले की निंदा की है। साथ ही उन्होंने घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के प्रयासों का आदेश जारी कर दिए है। प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से धमाके पर रिपोर्ट भी मांगी है। पेशावर के मुख्यमंत्री महमूद खान ने भी विस्फोट की निंदा की और पेशावर के पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो