scriptCease Fire ! अमरीका व यूएन ने आंखें तरेरीं, एक सुर में कहा- बंद करो युद्ध ! | Cease Fire ! Blinken and Guterres discuss Ukraine and Gaza | Patrika News
विदेश

Cease Fire ! अमरीका व यूएन ने आंखें तरेरीं, एक सुर में कहा- बंद करो युद्ध !

Cease Fire : रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) और इज़राइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के चलते अमरीका व यूएन ने रूस, यूक्रेन, इज़राइल और फिलिस्तीन से एक सुर में जंग बंद करने के लिए पुरजोर अपील की है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 05:45 pm

M I Zahir

War Cease Fire

War Cease Fire

Cease Fire : रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) और इज़राइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के चलते जंग बंद करने की पुरजोर अपील की गई है। अमरीका व यूएन ने रूस, यूक्रेन, इज़राइल और फिलिस्तीन से एक सुर में जंग बंद करने के लिए कहा है। अमरीका के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने एक बयान में कहा है, अमरीकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने वाशिंगटन में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) से मुलाकात की और यूक्रेन और गाजा पर चर्चा की।

एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) को धन्यवाद

ब्लिंकन ने गाजा में व्यापक युद्ध विराम तक पहुंचने, सभी बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने और गाजा में संकट को समाप्त करने के लिए प्रस्तावित समझौते के सार्वजनिक समर्थन के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को धन्यवाद दिया।

डील जल्द लागू करें

बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सुरक्षा परिषद के आह्वान के महत्व पर जोर दिया कि इस डील को अविलंब लागू किया जाए। सचिव ब्लिंकन और महासचिव गुटेरेस दोनों ने गाजा में लोगों को मानवीय सहायता प्राप्त करने और जीवन रक्षक सहायता प्रदान करने के संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों का समर्थन करने की अनिवार्यता को रेखांकित किया।

अमरीकी सहयोग पर चर्चा

उन्होंने व्यापक, न्यायसंगत और स्थायी शांति की दिशा में यूक्रेन के प्रयासों के समर्थन पर संयुक्त राष्ट्र के साथ अमरीकी सहयोग पर भी चर्चा की। इसके अलावा, ब्लिंकन और गुटेरेस ने सूडान में संघर्ष और हिंसा समाप्त करने और नागरिकों की सुरक्षा व पैमाने पर हर उपाय करने के महत्व पर चर्चा की।

Hindi News/ world / Cease Fire ! अमरीका व यूएन ने आंखें तरेरीं, एक सुर में कहा- बंद करो युद्ध !

ट्रेंडिंग वीडियो