scriptCorona outbreak in North Korea South Korea came for humanitarian aid | नार्थ कोरिया में फैला कोरोना, मदद के लिए आगे आया साउथ कोरिया | Patrika News

नार्थ कोरिया में फैला कोरोना, मदद के लिए आगे आया साउथ कोरिया

Corona outbreak in North Korea : उत्तर कोरिया में कोरोना का प्रकोप जारी है। इसके बाद किम जोंग देशभर में सेना की मदद से दवा का वितरण करा रहे हैं। कोरोना के पहले केस आते ही उत्तर कोरिया ने पूरे देश में इमरजेंसी घोषित करते हुए लॉकडाउन लगा दिया था, इसके बाद भी लगातार कोरोना के केस और इससे होने वाली मौत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं।

 

Updated: May 16, 2022 01:18:43 pm

Corona outbreak in North Korea : उत्तर कोरिया में कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पूरे देश में लॉकडाउन के बाद भी लगातार कोरोना के केस और उससे होने वाली मौत का आकड़ा बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि दुनिया भर में कोरोना फैलने के दो साल बाद उत्तर कोरिया में पहला केस मिला, जिसके बाद किम जोंग ने देश में इमरजेंसी घोषित करते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है। उत्तर कोरिया ने सोमवार को कोरोना से 8 मौत की सूचना दी है जिसके बाद वहां कोरोना से मरने वालो की संख्या 50 लोग मारे गए हैं।
corona-outbreak-in-north-korea-south-korea-came-for-humanitarian-aid.jpg
Corona outbreak in North Korea, South Korea came forward for humanitarian aid
उत्तर कोरिया में दवा वितरित करने के लिए 24 घंटे फार्मेसियों को खोलने के आदेश दिए गए हैं जिसके विफलता के कारण सनकी तानाशाह किम जोंग ने दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। इसके साथ ही सेना को दवा वितरण में मदद करने के लिए आदेश दिया है। वहीं इसी बीच मानवीय सहायता के लिए दक्षिण कोरिया ने हाथ आगे बढ़ाया है।

मानवीय सहायता के लिए आगे आया दक्षिण कोरिया

कोरोना के प्रकोप से जुझ रहे उत्तर कोरिया की मदद के लिए दक्षिण कोरिया आगे आया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सोक-यूल ने सोमवार को कहा कि वह उत्तर कोरिया की मदद करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगे। राष्ट्रपति यूं सोक-यूल ने नेशनल असेंबली में भाषण देते हुए कहा कि अगर उत्तर कोरिया हमारे समर्थन के लिए जवाब देता है, तो हम COVID-19 के टीके, चिकित्सा उपकरण, दवा व स्वास्थ्य कर्मियों सहित किसी चीज में कोई कसर नहीं छोड़ेगे।
यह भी पढ़ें

ओलंपिक स्टार शूटर यूक्रेन की सेना में शामिल, रूसी सैनिकों को दी चेतावनी, 2016 में जीत चुकी हैं स्वर्ण

 

किसी को नहीं लगी है वैक्सीन

विश्व स्वास्थ्य संगठन, रूस व चीन के द्वारा उत्तर कोरिया को वैक्सीनेशन के लिए प्रस्ताव दिया गया था, जिसे उत्तर कोरिया ने खारिज कर दिया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार अभी तक किसी भी उत्तर कोरियाई व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगी है। किसी को वैक्सीन न लगने के कारण अब उत्तर कोरिया में कोरोना को लेकर बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है।

पहला केस मिलते ही घोषित किया आपातकाल

उत्तर कोरिया ने कोरोना के पहले मामले की पुष्टि होने के बाद देश में आपातकाल लगा दिया है। उत्तर कोरिया ने कोरोना के केस आने के बाद "सबसे गंभीर राष्ट्रीय आपातकाल" की घोषणा करते हुए लॉकडाउन लगा दिया है। 2020 में दुनिया भर में कोरोना फैलने के बाद से उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.