scriptडोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा, कहा – “10 घंटे में मेरी टीम ने किया 325 करोड़ रुपये का चंदा जमा” | Donald Trump claims his team raised 39 million dollars in 10 hours | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा, कहा – “10 घंटे में मेरी टीम ने किया 325 करोड़ रुपये का चंदा जमा”

Donald Trump’s Big Claim: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक बड़ा दावा किया है। क्या है ट्रंप का दावा? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 03:44 pm

Tanay Mishra

Donald Trump

Donald Trump

अमेरिका (United States of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हश मनी (Hush Money) मामले में दोषी घोषित कर दिए गए हैं। दरअसल पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स (Stormy Daniels) ने ट्रंप के साथ शारीरिक संबंधों के मामले पर कहा था कि ट्रंप ने अपने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान स्टॉर्मी को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। स्टॉर्मी ने ट्रंप पर 34 आरोप लगाए थे और न्यूयॉर्क (New York) के एक कोर्ट ने ट्रंप को सभी 34 मामलों में दोषी करार दिया है। इस मामले में पहले ट्रंप पर जुर्माना भी लगाया जा चुका है पर अब इसका फैसला भी आ गया है। 11 जुलाई को यह भी तय हो जाएगा कि ट्रंप को क्या सज़ा मिलेगी। ट्रंप ने इस फैसले को गलत बताया है और इसे चुनौती देने की भी बात कही है। इसी बीच ट्रंप ने एक बड़ा दावा भी किया है।

10 घंटे में किया 325 करोड़ रुपये का चंदा जमा

ट्रंप ने हश मनी मामले में दोषी घोषित किए जाने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने हश मनी मामले पर सुनाए गए फैसले को गलत बताने के साथ ही इस बारे में कई बातें बोली। इतना ही नहीं, ट्रंप ने एक बड़ा दावा भी किया। ट्रंप ने दावा किया कि इस मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद सिर्फ 10 घंटे में ही उनकी टीम ने 39 मिलियन डॉलर्स (करीब 325 करोड़ रुपये) का चंदा जमा किया। यह चंदा उन्हें स्मॉल मनी डोनर्स ने दिया।

कितना सच्चा ट्रंप का दावा?

ट्रंप का यह दावा कितना सच्चा है, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसकी वजह है इस चंदे की आधिकारिक जानकारी का शेयर नहीं किया जाना। हालांकि यह दावा सच भी हो सकता है लेकिन इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें

नीदरलैंड ने दी यूक्रेन को अनुमति, कर सकता है F-16 फाइटर जेट्स से रूस के ठिकानों पर हमला

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा, कहा – “10 घंटे में मेरी टीम ने किया 325 करोड़ रुपये का चंदा जमा”

ट्रेंडिंग वीडियो