scriptडोनाल्ड ट्रंप को निक्की हेली के खिलाफ मिली एक और जीत, मिशिगन प्राइमरी इलेक्शन में दी मात | Donald Trump defeats Nikki Haley to win Michigan primary | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप को निक्की हेली के खिलाफ मिली एक और जीत, मिशिगन प्राइमरी इलेक्शन में दी मात

Donald Trump Gets Another Win Against Nikki Haley: डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर निक्की हेली के खिलाफ जीत हासिल की है।

Feb 28, 2024 / 12:10 pm

Tanay Mishra

trump_defeats_haley.jpg

Donald Trump defeats Nikki Haley again

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर पिछले कुछ दिनों में सज़ा के तौर पर काफी जुर्माना ठोका गया है। इससे ट्रंप की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। ट्रंप के विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। पर निजी ज़िंदगी में जहाँ ट्रंप को मुश्किलें हो रही हैं, वहीं राजनीति के पटरी पर उनकी गाड़ी अच्छी चल रही है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को राजनीति में बैक-टू-बैक सफलताएं मिल रही हैं। अब ट्रंप ने एक बार फिर रिपब्लिक पार्टी से ही राष्ट्रपति पद की अन्य उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) को हराया है।


मिशिगन प्राइमरी इलेक्शन में ट्रंप को मिली जीत

ट्रंप को अमेरिकी राज्य मिशिगन (Michigan) के प्राइमरी इलेक्शन में जीत मिली है। ट्रंप के लिए यह एक बड़ी जीत है। हालांकि उनका जीतना एक तरह से तय माना जा रहा था। ट्रंप इससे पहले भी हेली को एक से ज़्यादा प्राइमरी इलेक्शन में मात दे चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


रिपब्लिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की दावेदारी हुई मज़बूत

ट्रंप की इस जीत से उनकी रिपब्लिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी भी मज़बूत हुई है। अमेरिका में इसी साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे जिसमें ट्रंप का मुकाबला एक बार फिर जो बाइडन (Joe Biden) से होना तय माना जा रहा है, जिन्होंने 2020 में ट्रंप को हराकर राष्ट्रपति पद हासिल किया था।

यह भी पढ़ें

माली में पुल से नीचे गिरी बस, 31 लोगों की मौत

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप को निक्की हेली के खिलाफ मिली एक और जीत, मिशिगन प्राइमरी इलेक्शन में दी मात

ट्रेंडिंग वीडियो