scriptअल साल्वाडोर में 563 करोड़ की कोकेन को किया आग के हवाले, देखें वीडियो | El Salvador burns 2.7 tons of cocaine valued at 67.5 million dollars | Patrika News
विदेश

अल साल्वाडोर में 563 करोड़ की कोकेन को किया आग के हवाले, देखें वीडियो

Big Action On Drugs In El Salvador: अल साल्वाडोर में ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 03:24 pm

Tanay Mishra

Cocaine burning in El Salvador

Cocaine burning in El Salvador

ड्रग्स (Drugs) दुनियाभर में कई देशों में एक बड़ी समस्या है। सेन्ट्रल और साउथ अमेरिकी देशों में तो ड्रग्स की तस्करी बड़े पैमाने पर की जाती है। इन देशों में ड्रग्स तस्करी के कई गिरोह सक्रिय हैं जो बड़े पैमाने पर नशे का कारोबार करते हैं। इन देशों में सरकारें, पुलिस और अन्य एजेंसियाँ ड्रग्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए हमेशा तैयार रहती है क्योंकि न सिर्फ इससे देश के युवाओं और बच्चों पर बुरा असर पड़ता है, बल्कि जुर्म भी बढ़ता है। हाल ही में अल साल्वाडोर (El Salvador) में भी ड्रग्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई।

563 करोड़ की कोकेन को किया आग के हवाले

पिछले महीने अल साल्वाडोर की पुलिस ने 7 लोगों को ड्रग्स की तस्करी करते हुए पकड़ा था और गिरफ्तार कर लिया था। इन सात लोगों में दो इक्वाडोर के नागरिक, दो कोलंबिया के नागरिकों और तीन मैक्सिको के नागरिकों थे। इन लोगों के पास से 2.7 टन कोकेन जब्त किया गया था। इस कोकेन की कीमत 67.5 मिलियन डॉलर्स थी, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू 563 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा है। हाल ही में इस कोकेन को अल साल्वाडोर में आग के हवाले कर दिया गया।

कोकेन को जलाने के इस वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।


यह भी पढ़ें

Earthquake: टोंगा में फिर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0 तीव्रता

Hindi News/ world / अल साल्वाडोर में 563 करोड़ की कोकेन को किया आग के हवाले, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो