scriptElon Musk को इस साल हर दिन हो रहा है 2,500 करोड़ रुपये का घाटा, कुल संपत्ति में हुई बड़ी गिरावट | Elon Musk loses Rs. 2,500 crore every day this year total wealth drops | Patrika News

Elon Musk को इस साल हर दिन हो रहा है 2,500 करोड़ रुपये का घाटा, कुल संपत्ति में हुई बड़ी गिरावट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2022 02:17:33 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क को सम्पत्ति के मामले में हर दिन भारी भारी नुकसान हो रहा है।

Elon Musk could be in trouble

Elon Musk could be in trouble

एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक एलन ने पिछले महीने ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को भी खरीद लिया है। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि एलन की कमाई तेज़ी से बढ़ सकती है। पर ऐसा हो नहीं रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक एलन को इस साल हर दिन करीब 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। इस वजह से उनकी कुल सम्पत्ति में भी भारी गिरावट आई है।


अब तक इस साल कितना हुआ नुकसान?

ब्लूमबर्ग इंडेक्स (Bloomberg Index) की ताज़ा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार एलन को इस साल अब तक कुल 8 लाख करोड़ नुकसान हो चुका है। कुल सम्पत्ति में यह करीब 37% गिरावट है। ब्लूमबर्ग इंडेक्स दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की रोज़ाना रैंकिंग पेश करने वाली एक ग्लोबल लिस्ट है।

elon_musk_disappointed_1.jpg


यह भी पढ़ें

चीन की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 38 लोगों की मौत, 2 घायल

क्या है नुकसान की मुख्य वजह?

रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के शेयरों में गिरावट की वजह से एलन को भारी नुकसान हो रहा है। इसकी वजह टेस्ला कई लेक्ट्रिक गाड़ियों में हो रही खराबी भी है, जिससे कंपनी को इन्हें वापस लेना पड़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार 17 महीने में टेस्ला की मार्केट वैल्यू करीब आधी रह गई है। इसके अलावा एलन का लगातार विवादित बयान देना और ट्विटर खरीदने के बाद से मार्केटर्स का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पीछे हटना भी उनके नुकसान की वजह है। 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदना एलन के लिए फायदे का सौदा साबित नहीं हो रहा।

क्या है एलन की वर्तमान कुल संपत्ति?

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार 22 नवंबर 2022 को एलन की कुल संपत्ति की वैल्यू 170 बिलियन डॉलर है। भारतीय मुद्रा के अनुसार यह 13.88 लाख करोड़ रुपये है।

elon_musk_wealth.jpg


यह भी पढ़ें

Solomon Islands Earthquake: सोलोमन आइलैंड में 7.0 तीव्रता के भूकंप का झटका, सुनामी अलर्ट हुआ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो