scriptElon Musk Warns Ukrainians that Starlink Can Be Targeted by Russia | रूस-यूक्रेन जंग को लेकर परेशान टेस्ला के मालिक Elon Musk, जानिए किस बात का सता रहा डर | Patrika News

रूस-यूक्रेन जंग को लेकर परेशान टेस्ला के मालिक Elon Musk, जानिए किस बात का सता रहा डर

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग से हर कोई परेशान है। दुनियाभर में इसे रोकने की कोशिश भी की जा रही है। वहीं इस युद्ध ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स टेस्ला के मालिक एलन मस्क की भी चिंता बढ़ा दी है। अपनी इस चिंता को लेकर मस्क ने ट्वीट कर साझा भी किया है।

नई दिल्ली

Published: March 04, 2022 05:59:03 pm

अमरीकी कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk ) इन दिनों परेशान हैं। रूस और यूक्रेन के युद्ध ने उनकी चिंता बढ़ा दी है। दरअसल दोनों देशों के बीच जारी जंग के 9 दिन हो चुके हैं और अब तक इसके खत्म होने की कोई सूरत नजर नहीं आ रही है। दोनों देश एक दूसरे पर हावी होने का दावा कर रहे हैं। वहीं दुनियाभर में इस युद्ध को रोकने की कोशिशें भी की जा रही है, हालांकि रूसी राष्ट्रपति ने साफ कर दिया है वो यूक्रेन पर अपने हमले नहीं रोकेंगे। वहीं अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क भी इस युद्ध से काफी चिंतित हो गए हैं। अपनी इस चिंता को उन्होंने ट्वीट के जरिए जाहिर किया है।
Elon Musk Warns Ukrainians that Starlink Can Be Targeted by Russia
Elon Musk Warns Ukrainians that Starlink Can Be Targeted by Russia

यूक्रेन पर अटैक के बाद अब स्पेस एक्स के सीईओ एलम मस्क को भी अपनी कंपनी को लेकर डर सताने लगा है। एलन मस्क ने शुक्रवार को इसको लेकर चिंता जाहिर भी की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी कंपनी की स्टारलिंक उपग्रह ब्रॉडबैंड सेवा यूक्रेन में रूसी आक्रमण का अगला टारगेट हो सकती है।

यह भी पढ़ें

Elon Musk को फिर हुआ प्यार, 23 साल छोटी गर्लफ्रैंड को कर डेट, जानिए कौन है Natasha Bassett



रूस के इस दावे के बाद बढ़ी चिंता

दरअसल, एलन मस्क की ओर से चेतावनी ऐसे वक्त पर आई है जब एक इंटरनेट सिक्योरिटी रिसर्चर ने दावा किया था कि, अब रूस उपग्रह संचार उपकरण बीकन को निशाना बना सकता है।



एलन मस्क ने किया ये ट्वीट

स्पेस एक्स से सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार के चेतावनी भरे लहजे में एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- 'महत्वपूर्ण चेतावनी, स्टारलिंक एकमात्र गैर-रूसी संचार प्रणाली है जो अभी भी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में काम कर रही है, इसलिए इसे टारगेट किए जाने की संभावना अधिक है। कृपया सावधानी से उपयोग करें।'
इस दौरान मस्क ने यूजर्स से जरूरत पड़ने पर ही स्टारलिंक चालू करने और एंटीना को जितना हो सके लोगों से दूर रखने की अपील भी की है।


यूक्रेन की मदद के लिए भेजा स्टारलिंक

इससे पहले मस्क ने बीते शनिवार को कहा था कि, स्टारलिंक अब यूक्रेन में एक्टिव है और स्पेसएक्स अधिक स्टेशन भेज रहा है। दरअसल यूक्रेनी सरकार के एक अधिकारी ने मस्क को स्टारलिंक स्टेशनों दिए जाने की अपील की थी।

वहीं मस्क ने कहा कि स्पेसएक्स बिजली की खपत को कम करने के लिए अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करेगा ताकि स्टारलिंक को कार के सिगरेट लाइटर से चार्ज किया जा सके। उन्होंने कहा कि मोबाइल रोमिंग इनेबल हैं, इसलिए एंटेना के चलते वाहन पर भी सिग्नल मिलता रहेगा।

यह भी पढ़ें

Elon Musk इस ख़ास स्मार्टफोन का करते हैं इस्तेमाल! Twitter पर हुआ ब्रांड का खुलासा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.