scriptFIFA से इज़रायल को किया जा सकता है निष्कासित! | FIFA to take legal advice on Palestinian call for Israel suspension | Patrika News
विदेश

FIFA से इज़रायल को किया जा सकता है निष्कासित!

क्या इज़रायल को फीफा से निष्कासित किया जा सकता है? इस बारे में आज भी एक मीटिंग हुई है।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 02:46 pm

Tanay Mishra

Could Israel be suspended from FIFA?

Could Israel be suspended from FIFA?

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। पर इस युद्ध का असर सिर्फ गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में ही नहीं, बल्कि दूसरी जगहों पर भी दिख रहा है। फुटबॉल पर भी इस युद्ध का असर देखने को मिल रहा है। इसी वजह से फीफा – फेडरेशन इंटरनेशनेल डी फुटबॉल एसोसिएशन (FIFA – Fédération Internationale de Football Association) से इज़रायल को निष्कासित करने की भी मांग उठी है।

फिलिस्तीन फुटबॉल एसोसिएशन ने उठाई मांग

फिलिस्तीन फुटबॉल एसोसिएशन (Palestine Football Association – PFA) ने फीफा के सामने मांग उठाई है कि इज़रायल फुटबॉल एसोसिएशन (Israel Football Association – IFA) को निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।

कानूनी सलाह लेगा फीफा

फीफा की आज हुई मीटिंग के बाद जानकारी दी गई कि फीफा इज़रायल को निष्कासित करने का फैसला लेने से पहले इस बारे में कानूनी सलाह लेगा। बिना कानूनी सलाह के फीफा इस बड़े मुद्दे पर फैसला नहीं लेगा।


कब हो सकता है फैसले का ऐलान?

फीफा की खास काउंसिल मीटिंग के लिए 25 जुलाई का दिन तय किया गया है। इस दिन इस मुद्दे पर फैसला लिया जा सकता है और इस बारे में ऐलान भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

फ्रांस में यहूदियों के धार्मिक स्थल में आग लगाने की कोशिश कर रहा था शख्स, पुलिस ने मार गिराया

Hindi News/ world / FIFA से इज़रायल को किया जा सकता है निष्कासित!

ट्रेंडिंग वीडियो