scriptकोलंबिया के जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए चारों बच्चे 40 दिन बाद मिले ज़िंदा, लोगों ने बताया चमत्कार | Four children missing for 40 days in Colombia Amazon found alive | Patrika News

कोलंबिया के जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए चारों बच्चे 40 दिन बाद मिले ज़िंदा, लोगों ने बताया चमत्कार

Published: Jun 10, 2023 11:45:05 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Update On Missing Children In Colombia’s Amazon: कोलंबिया के एमेज़ॉन जंगल में 1 मई को प्लेन क्रैश का मामला सामने आया था। इस प्लेन क्रैश के बाद 4 बच्चे लापता हो गए थे। चारों बच्चों के बारे में अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। क्या है वो अपडेट? आइए जानते हैं।

4_lost_children_in_colombia_amazon_found_alive.jpg

4 lost children in Colombia Amazon found alive

कोलंबिया (Colombia) के एमेज़ॉन (Amazon) फॉरेस्ट (जंगल) में 1 मई को एक खतरनाक हादसा हुआ था। कोलंबिया के एमेज़ॉन जंगल में 1 मई को एक प्लेन क्रैश हो गया था। इस भीषण हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। क्रैश हुए प्लेन में 4 बच्चे भी थे, जो इस हादसे के बाद लापता हो गए थे। पिछले 40 दिनों से चारों बच्चों को ढूंढने की कोशिश जारी थी। कई लोगों को ऐसा भी लग रहा था कि इतने दिनों के बाद अब उन बच्चों का ज़िंदा मिलना मुश्किल होगा, पर इसके बावजूद सर्च टीम ने हार नहीं मानी। 40 दिनों के बाद अब उनकी कोशिश आख़िरकार रंग लाई है।


40 दिनों बाद ज़िंदा मिले चारों बच्चे

प्लैन क्रैश के बाद लापता हुए चारों बच्चे मिल गए हैं और वो भी ज़िंदा। प्लेन क्रैश के 40 दिनों बाद इन बच्चों को कोलंबिया में एमेज़ॉन के जंगल में ज़िंदा ढूंढ निकाल लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार चारों बच्चों में 4, 9, 13 साल के साथ एक 11 महीने का शिशु भी था। चारों को ज़िंदा ढूंढ निकाल लिया गया है। इस बात की जानकारी कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने दी।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

यूक्रेन में बाढ़ से हाहाकर; अब तक 8 लोगों की मौत, 13 लापता

लोगों ने बताया चमत्कार

40 दिनों से कोलंबिया एमेज़ॉन में लापता चल रहे बच्चों का ज़िंदा मिलना किसी चमतकार से कम नहीं माना जा रहा। हालांकि चारों बच्चों के ज़िंदा मिलने में सर्च टीम की लगातार कोशिश की सबसे अहम भूमिका है।

प्लेन क्रैश में बच्चों की माँ की हुई थी मौत

1 मई को कोलंबिया के एमेज़ॉन फॉरेस्ट में हुए प्लेन क्रैश में जिन 3 लोगों की मौत हुई थी, उनमें से एक इन बच्चों की माँ थी। साथ ही एक अन्य शख्स के साथ ही इस प्लेन क्रैश में पायलट की भी मौत हो गई थी।

चारों बच्चों को लाया गया बोगोटा

सर्च ऑपरेशन की कामयाबी के बाद चारों बच्चों को देश की राजधानी बोगोटा (Bogota) लाया गया है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

‘अखंड भारत’ से भड़का नेपाल, काठमांडू के मेयर ने ठोका भारत के इलाके पर दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो