scriptब्राज़ील में बस पलटी, 4 लोगों की मौत और 32 घायल | Four people killed and 32 injured in bus accident in Brazil | Patrika News
विदेश

ब्राज़ील में बस पलटी, 4 लोगों की मौत और 32 घायल

ब्राज़ील में शनिवार की रात को एक बस पलट गई। इस वजह से 4 लोगों की मौत हो गई और 32 घायल हो गए।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 11:46 am

Tanay Mishra

Bus overturned

Bus accident in Brazil

दुनियाभर में रोड एक्सीडेंट्स के मामले अक्सर ही सामने आते हैं और यह एक गंभीर समस्या है। हर साल दुनियाभर में कई लोगों की रोड एक्सीडेंट्स के चलते मौत हो जाती है और कई लोग इस वजह से घायल भी हो जाते हैं। रोड सेफ्टी दुनियाभर के लिए एक अहम मुद्दा है पर अक्सर ही इसमें चूक की वजह से एक्सीडेंट हो जाते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में ब्राज़ील (Brazil) में घटित हुआ। ब्राज़ील में शनिवार की रात को एक पर्यटक बस पर्नामबुको (Pernambuco) राज्य के कारुआरू (Caruaru) से निकली थी और साओ पाउलो (Sao Paulo) शहर की ओर जा रही थी। तभी रास्ते में बस का एक्सीडेंट हो गया।

पलटी बस

बस जब BR-116 हाईवे पर पहुंची, तब जेक्विटिनोन्हा घाटी (Jequitinonha Valley) के पास डेथ कर्व (मौत के मोड़) पर बस पलट गई। इसी वजह से एक्सीडेंट हुआ।

4 लोगों की मौत और 32 घायल

जानकारी के अनुसार इस बस एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 32 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। घायलों में से 2 की हालत ज़्यादा गंभीर है और इस वजह से उन्हें टेओफिलो ओटोनी (Teofilo Otoni) के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।


किस वजह से हुआ एक्सीडेंट?

संघीय राजमार्ग पुलिस ने जानकारी दी कि बस ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और इस वजह से वो डेथ कर्व पर एक दीवार से टकरा गई और पलट गई।

यह भी पढ़ें– बाइडन और नेतन्याहू के बीच फिर हुई फोन पर बात, जागी गाज़ा में युद्ध विराम की उम्मीद

Home / world / ब्राज़ील में बस पलटी, 4 लोगों की मौत और 32 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो