script

जनता खुद तय करे उन्हें वैक्सिनेशन से ठीक होना है या फिर संक्रमण से मौत चाहिए- जर्मनी

Published: Nov 23, 2021 05:30:04 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

जर्मनी में स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने लोगों को चेतावनी दी है कि उन्हें वैक्सिनेशन से ठीक होना है या फिर संक्रमण से मौत चाहिए। स्पैन ने चिंता जाहिर की कि वहां कोरोना के डेल्टा वेरियंट के कई नए मामले सामने आए हैं। इससे अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है।

covid.jpg
नई दिल्ली।

कोरोना महामारी का कहर दुनियाभर में अब भी थम नहीं रहा है। कई देशों में वैक्सीनेशन के बाद भी संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

खासकर, यूरोपीय देशों में हालात ज्यादा चिंताजनक हैं। यूरोपीय देशों में से जर्मनी में भी हालात खराब हैं। आम लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह नहीं दिख रहा, जिससे सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने लोगों को चेतावनी दी है कि उन्हें वैक्सिनेशन से ठीक होना है या फिर संक्रमण से मौत चाहिए। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से बड़ी संख्या में टीकाकरण करने की अपील की है।
यह भी पढ़ें
-

अमरीका की चेतावनी- जर्मनी और डेनमार्क में हालात नहीं सुधरे तो यात्रा पर फिर लगाएंगे प्रतिबंध

बता दें कि जर्मनी में इन दिनों कोरोना का डेल्टा संक्रमण कहर बरपा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 62 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का आंकड़ा बढ़कर एक लाख पार कर गया है। सोमवार को जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने जनता से अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वैक्सिनेशन करने की अपील की। उन्होंने यह उम्मीद जताई है कि इस साल के अंत तक बड़ी आबादी का वैक्सिनेशन हो जाएगा।
जर्मनी में जेन्स स्पैन ने चिंता जाहिर की कि वहां कोरोना के डेल्टा वेरियंट के कई नए मामले सामने आए हैं। इससे अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। उन्होंने कहा कि देश में निशुल्क कोरोना टीकाकरण के बावजूद सिर्फ 68 प्रतिशत लोगों का ही वैक्सिनेशन हुआ है। विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए वैक्सिनेशन जरूरी है।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान में मंदिर तुड़वाने वाले मौलवियों का जुर्माना हिंदू समुदाय ने मिलकर भरा, पाकिस्तानी हिंदू परिषद ने बताई यह वजह

जर्मनी यूरोपीय संघ का सबसे अधिक आबादी वाला देश है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट स्वास्थ्य एजेंसी के अनुसार सोमवार को देश में 30,643 नए कोरोना संक्रमित केस दर्ज किए गए। इस तरह संक्रमितों की कुल संख्या 53 लाख पार कर गई है। स्पैन ने कहा कि इस वक्त अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है। बता दें कि जर्मनी ने पिछले हफ्ते कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई प्रतिबंध लगा दिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो