scriptईरान ने इजराइल को दिया मुंह तोड़ जवाब, एक तीर से किए दो शिकार, जानिए | Iran gave a befitting reply to Israel, killed two birds with one stone, know more | Patrika News
विदेश

ईरान ने इजराइल को दिया मुंह तोड़ जवाब, एक तीर से किए दो शिकार, जानिए

Palestine’s Embassy in Iran : इजराइल–फ़िलिस्तीन युद्ध ( Israel–Palestine War )और ईरान–इजराइल तनाव (Iran-Israel tensions) के बीच ईरान ने फ़िलिस्तीन के साथ रिश्ते मजबूत करने की दिशा में कदम उठाया है। ईरानी विदेश मंत्रालय ने तेहरान में एक आभासी फ़िलिस्तीनी दूतावास (Palestine’s Embassy) बनाया है।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 12:02 pm

M I Zahir

Palestine Embassy in Tehran

Palestine Embassy in Iran

Palestine’s Embassy in Tehran : इजराइल–हमास फ़िलिस्तीन युद्ध (Israel–Hamas War) और ईरान–इजराइल तनाव (Iran-Israel Conflicts) के बीच ईरान ने मोहब्बत और जंग में सब जायज है और दुश्मन का दुश्मन अपना दोस्त होता है। एक ट्रंप कार्ड खेला है और एक तीर से दो शिकार किए हैं। ईरान ने इस पर अमल करते हुए एक ओर तेहरान (Tehran) में आभासी फ़िलिस्तीनी दूतावास ( Palestine’s Embassy) खोलने की घोषणा कर फ़िलिस्तीन को मान्यता दी है तो दूसरी ओर मामला यूएन में गर्माने के बाद इजराइल को करारा झटका दिया है।

कई उपाय किए गए

ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कहा, आभासी फ़िलिस्तीनी दूतावास खोलने पर संसद की ओर से अनुमोदित कानून लागू करने के लिए, राजनयिक तंत्र ने कानूनी, कांसुलर और प्रशासनिक क्षेत्रों में कई उपाय किए गए।

प्रायोगिक आभासी दूतावास

उन्होंने कहा, तेहरान में फिलिस्तीनी दूतावास पर एक सलाहकारी राय भी प्राप्त हुई। यह आभासी दूतावास प्रायोगिक स्तर पर विदेश मंत्रालय में बनाया गया है, ताकि हम तकनीकी मुद्दों और इससे संबंधित अन्य पहलुओं का बेहतर और अधिक अध्ययन कर सकें।

Hindi News/ world / ईरान ने इजराइल को दिया मुंह तोड़ जवाब, एक तीर से किए दो शिकार, जानिए

ट्रेंडिंग वीडियो