scriptगाज़ा में देर रात इज़रायली सेना की कार्रवाई, टैंक लेकर हमास के ठिकानों को बनाया निशाना | Israel conducts overnight raid with tanks in Gaza on Hamas bases | Patrika News
विदेश

गाज़ा में देर रात इज़रायली सेना की कार्रवाई, टैंक लेकर हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में देर रात इज़रायली सेना ने गाज़ा में कार्रवाई की है।

Oct 26, 2023 / 06:11 pm

Tanay Mishra

israeli_army_conducts_raid_on_tank_in_gaza.jpg

Israeli army conducting raid

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से 7 अक्टूबर की सुबह 5,000 रॉकेट्स दागने के बाद से ही युद्ध जारी है। हमास ने इस जंग की शुरुआत की जिससे इज़रायल में जान-माल का काफी नुकसान हुआ। पर उसके बाद इज़रायल की सेना ने भी हमास से बदला लेने के लिए गाज़ा और आसपास हमले शुरू कर दिए। इस युद्ध की वजह से अब तक 7,000 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 23,000 से ज़्यादा लोग घायल हो चुके हैं। मरने वालों और घायलों में इजरायलियों और हमास के आतंकियों से ज़्यादा गाज़ा के मासूम लोग हैं। इज़रायली सेना के हमले अभी भी जारी हैं। इज़रायली सेना गाज़ा में काफी हमले कर रही है। देर रात भी ऐसा ही देखने को मिला।


देर रात इज़रायली सेना ने टैंक लेकर हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

इज़रायली सेना की चेतावनी के बाद नॉर्थ गाज़ा से भारी तादाद में फिलिस्तीनी साउथ गाज़ा की ओर चले गए। गाज़ा में जगह-जगह हमास के ठिकाने भी हैं। ऐसे में इज़रायली सेना ने देर रात नॉर्थ गाज़ा में कार्रवाई करते हुए ग्राउंड ऑपरेशन की तर्ज पर टैंक्स लेकर रेड डाली और हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया। रेड पूरी करने के बाद इज़रायली सेना उस इलाके से निकल गई।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


युद्ध के अगले चरण की तैयारी

इज़रायली सेना की देर रात नॉर्थ गाज़ा में टैंक्स लेकर रेड डालने को युद्ध के अगले चरण की तैयारी भी बताया जा रहा है। अभी तक इज़रायली सेना ज़्यादातर एयर स्ट्राइक्स के ज़रिए ही गाज़ा में हमले कर रही है पर जल्द ही बड़े लेवल पर इज़रायली सेना का ग्राउंड ओपरेशन भी शुरू होगा, जिसका लक्ष्य हमास का सफाया करना होगा।

यह भी पढ़ें

भारत के वीज़ा सर्विस फिर से शुरू करने को कनाडा ने बताया अच्छा फैसला

Hindi News/ world / गाज़ा में देर रात इज़रायली सेना की कार्रवाई, टैंक लेकर हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो