scriptयुद्ध विराम के 3 दिन में इज़रायल ने किया 120 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा, हमास ने छोड़े 55 बंधक | Israel has released 120 Palestinian prisoners, Hamas has released 55 | Patrika News
विदेश

युद्ध विराम के 3 दिन में इज़रायल ने किया 120 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा, हमास ने छोड़े 55 बंधक

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के युद्ध पर लगे विराम को 3 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान इज़रायल की तरफ से कई फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया गया है तो दूसरी तरफ हमास की तरफ से भी कई बंधकों को छोड़ा गया है।

Nov 27, 2023 / 10:29 am

Tanay Mishra

palestinian_prisoners_freed.jpg

Palestinian prisoners after getting freed

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर 24 नवंबर को 4 दिन का विराम लगाया गया। दोनों पक्षों की तरफ से किए गए समझौते के बाद इज़रायल ने युद्ध विराम के इस फैसले को ग्रीन सिग्नल दिया। युद्ध विराम को लगे 3 दिन हो गए हैं और इस दौरान दोनों पक्षों की तरफ से सीज़फायर का पालन किया जा रहा है। साथ ही हमास की तरफ से बंधकों को रिहा किया जा रहा है और इज़रायल की तरफ से भी फिलिस्तीनी कैदियों को जेल से रिहा किया जा रहा है।


कितने फिलिस्तीनी कैदियों को किया इज़रायल ने रिहा?

युद्ध विराम के 3 दिन में इज़रायल की तरफ से अब तक 120 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया जा चुका है। रिहाई के बाद अपने-अपने घर पहुंचे फिलिस्तीनियों के चेहरे पर अपने परिवार से मिलने की खुशी साफ नज़र आई।

हमास ने कितने बंधकों को किया आज़ाद?

युद्ध विराम के 3 दिन में हमास की तरफ से अब तक 55 बंधकों को रिहा किया जा चुका है। इनमें इज़रायली बंधकों के साथ दूसरे देशों के बंधक भी शामिल हैं।

Hindi News/ world / युद्ध विराम के 3 दिन में इज़रायल ने किया 120 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा, हमास ने छोड़े 55 बंधक

ट्रेंडिंग वीडियो