scriptइज़रायल ने फिर खोली केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग, गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचने में होगी आसानी | Israel reopens Kerem Shalom border crossing for Gaza aid | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने फिर खोली केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग, गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचने में होगी आसानी

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इसी बीच इज़रायल ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचने में आसानी होगी।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 01:16 pm

Tanay Mishra

Kerem Shalom border crossing

Kerem Shalom border crossing

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध की वजह से इज़रायल के 1200 से ज़्यादा लोग मारे गए हैं और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। बंधकों में विदेशी नागरिक भी थे। कई बंधकों की रिहाई के बाद अभी भी हमास की कैद में 100 से ज़्यादा बंधक हैं जिनमें लगभग सभी इज़रायली हैं। इज़रायल के 600 से ज़्यादा सैनिक भी हमास के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में मारे जा चुके हैं। इस युद्ध में अब तक 35 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी हैं। साथ ही गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मच चुकी है। ऐसे में राहत सामग्री फिलिस्तीनियों की बड़ी ज़रूरत बन गई है। आज इज़रायल ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचने में आसानी होगी।

इज़रायल ने फिर खोली केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग

इज़रायल ने आज केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग को फिर खोल दिया है। इस बॉर्डर क्रॉसिंग को खोलने से मिस्त्र (Egypt) और दूसरी जगहों से गाज़ा के लिए आने वाली राहत सामग्री पहुंचने में आसानी होगी।

क्यों की थी बॉर्डर क्रॉसिंग बंद?

4 दिन पहले हमास के रॉकेट अटैक की वजह से 4 इज़रायली सैनिकों की मौत हो गई थी। इसी वजह से इज़रायल ने केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग को बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन ने एक ही रात में मार गिराए रूस के 59 ड्रोन-मिसाइल

Hindi News/ world / इज़रायल ने फिर खोली केरेम शालोम बॉर्डर क्रॉसिंग, गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचने में होगी आसानी

ट्रेंडिंग वीडियो