script इज़रायल ने सीरिया में की ड्रोन स्ट्राइक, मारे गए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी | Israeli drone strike in Syria killed three Hezbollah members | Patrika News

इज़रायल ने सीरिया में की ड्रोन स्ट्राइक, मारे गए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2023 03:15:41 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel's Drone Strike In Syria: हमास के खिलाफ गाज़ा में चल रहे युद्ध के बीच इज़रायल ने शुक्रवार को सीरिया में ड्रोन स्ट्राइक को अंजाम दिया। किया हुआ इसका परिणाम? आइए जानते हैं।

israeli_drone_strike_in_syria.jpg
Israeli drone strike in Syria

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच गाज़ा (Gaza) में युद्ध तो चल रहा है ही, पर इसके अलावा इज़रायल के और भी दुश्मन हैं जो इज़रायल पर इस युद्ध के दौरान निशाना साध चुके हैं। इनमें हिज़बुल्लाह (Hezbollah) भी शामिल है। हिज़बुल्लाह लेबनान (Lebnan) आधारित एक इस्लामिक आतंकी संगठन है। हमास के खिलाफ युद्ध के ही दौरान हिज़बुल्लाह के आतंकियों की कुछ मौकों पर इज़रायली सेना से इज़रायल-लेबनान बॉर्डर पर मुठभेड़ भी हो चुकी है। हिज़बुल्लाह को ईरान (Iran) से भी समर्थन मिलता है। गाज़ा में चल रहे युद्ध के दौरान ही शुक्रवार को इज़रायली सेना ने सीरिया (Syria) में हिज़बुल्लाह के ठिकाने पर हमला किया।


ड्रोन स्ट्राइक से मार गिराए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी

इज़रायली सेना ने सीरिया में ड्रोन स्ट्राइक करते हुए हिज़बुल्लाह के आतंकियों को निशाना बनाया। यह ड्रोन स्ट्राइक कुनैत्र (Quneitra) में की। इस ड्रोन स्ट्राइक में हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी मारे गए।


सीरिया का एक शख्स भी बना शिकार

इज़रायली ड्रोन स्ट्राइक में मारे गए हिज़बुल्लाह के तीनों आतंकियों के साथ सीरिया का एक शख्स भी मौजूद था। ऐसे में इज़रायली सेना की ड्रोन स्ट्राइक का शिकार सीरियाई शख्स भी बना और उसकी भी मौत हो गई।

इज़रायली सेना ने प्रतिक्रिया देने से किया मना

सीरिया के कुनैत्र में ड्रोन स्ट्राइक करते हुए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकियों के साथ ही सीरिया के एक शख्स को मौत के घाट उतारने पर इज़रायली सेना ने किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें

भारत में भी बिक रहा है चीन का नकली लहसुन, अमेरिकी सीनेटर ने की जांच की मांग




ट्रेंडिंग वीडियो