scriptइज़रायल ने सीरिया में की ड्रोन स्ट्राइक, मारे गए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी | Israeli drone strike in Syria killed three Hezbollah members | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने सीरिया में की ड्रोन स्ट्राइक, मारे गए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी

Israel’s Drone Strike In Syria: हमास के खिलाफ गाज़ा में चल रहे युद्ध के बीच इज़रायल ने शुक्रवार को सीरिया में ड्रोन स्ट्राइक को अंजाम दिया। किया हुआ इसका परिणाम? आइए जानते हैं।

Dec 09, 2023 / 03:15 pm

Tanay Mishra

israeli_drone_strike_in_syria.jpg

Israeli drone strike in Syria

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच गाज़ा (Gaza) में युद्ध तो चल रहा है ही, पर इसके अलावा इज़रायल के और भी दुश्मन हैं जो इज़रायल पर इस युद्ध के दौरान निशाना साध चुके हैं। इनमें हिज़बुल्लाह (Hezbollah) भी शामिल है। हिज़बुल्लाह लेबनान (Lebanon) आधारित एक इस्लामिक आतंकी संगठन है। हमास के खिलाफ युद्ध के ही दौरान हिज़बुल्लाह के आतंकियों की कुछ मौकों पर इज़रायली सेना से इज़रायल-लेबनान बॉर्डर पर मुठभेड़ भी हो चुकी है। हिज़बुल्लाह को ईरान (Iran) से भी समर्थन मिलता है। गाज़ा में चल रहे युद्ध के दौरान ही शुक्रवार को इज़रायली सेना ने सीरिया (Syria) में हिज़बुल्लाह के ठिकाने पर हमला किया।


ड्रोन स्ट्राइक से मार गिराए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी

इज़रायली सेना ने सीरिया में ड्रोन स्ट्राइक करते हुए हिज़बुल्लाह के आतंकियों को निशाना बनाया। यह ड्रोन स्ट्राइक कुनैत्र (Quneitra) में की। इस ड्रोन स्ट्राइक में हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी मारे गए।

https://twitter.com/Reuters/status/1733402383386870027?ref_src=twsrc%5Etfw


सीरिया का एक शख्स भी बना शिकार

इज़रायली ड्रोन स्ट्राइक में मारे गए हिज़बुल्लाह के तीनों आतंकियों के साथ सीरिया का एक शख्स भी मौजूद था। ऐसे में इज़रायली सेना की ड्रोन स्ट्राइक का शिकार सीरियाई शख्स भी बना और उसकी भी मौत हो गई।

इज़रायली सेना ने प्रतिक्रिया देने से किया मना

सीरिया के कुनैत्र में ड्रोन स्ट्राइक करते हुए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकियों के साथ ही सीरिया के एक शख्स को मौत के घाट उतारने पर इज़रायली सेना ने किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें

भारत में भी बिक रहा है चीन का नकली लहसुन, अमेरिकी सीनेटर ने की जांच की मांग




Hindi News/ world / इज़रायल ने सीरिया में की ड्रोन स्ट्राइक, मारे गए हिज़बुल्लाह के 3 आतंकी

ट्रेंडिंग वीडियो