scriptइज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को करेंगे अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित | Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu to address US Congress on July 24 | Patrika News
विदेश

इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को करेंगे अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित

हाल ही में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने का आमंत्रण मिला था। अब इस बात की जानकारी भी सामने आ गई है कि नेतन्याहू किस दिन अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 12:37 pm

Tanay Mishra

Benjamin Netanyahu

Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है। हमास ने इस युद्ध की शुरुआत की थी और करीब 1,200 लोगों को मार दिया था जिनमें से ज़्यादातर इज़रायली थे और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हमास की कैद में हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए थे। इस वजह से इज़रायल के 600 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं पर उन्होंने 37 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों को भी मार दिया है। दुनियाभर में कई देश इज़रायल की इस सैन्य कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं, पर अमेरिका (United States Of America) ने शुरू से इज़रायल का समर्थन किया है। अमेरिका निर्दोष लोगों को मारने के खिलाफ है लेकिन हमास के अंत को ज़रूरी मानता है। इसी बीच कुछ दिन पहले अमेरिका की तरफ से इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने का आमंत्रण मिला था। अब इस बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है।

24 जुलाई को नेतन्याहू करेंगे अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित

जानकारी के अनुसार नेतन्याहू 24 जून को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। नेतन्याहू अमेरिकी कांग्रेस की जॉइंट मीटिंग को संबोधित करेंगे।

शुरू हुआ विरोध

नेतन्याहू को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने का आमंत्रण मिलने का भी विरोध शुरू हो चुका है। अमेरिका में फिलिस्तीनी समर्थक इसे गलत बता रहे हैं और विरोध भी कर रहे हैं। साथ ही दूसरे कई देश भी अमेरिका द्वारा नेतन्याहू को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने के लिए बुलाने को गलत बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें

इज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 37 हज़ार पार, 87,000 से ज़्यादा लोग घायल

Hindi News/ world / इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को करेंगे अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित

ट्रेंडिंग वीडियो