scriptइस्तांबुल की 16 मंज़िला बिल्डिंग के नाइटक्लब में लगी भीषण आग, 29 लोगों की मौत | Istanbul Nightclub Fire: 29 people killed | Patrika News

इस्तांबुल की 16 मंज़िला बिल्डिंग के नाइटक्लब में लगी भीषण आग, 29 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2024 12:15:52 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Istanbul Nightclub Fire: तुर्की की राजधानी इस्तांबुल की एक 16 मंज़िला बिल्डिंग के नाइटक्लब में मंगलवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में 29 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

istanbul_building_fire.jpg
Fire in a nightclub in Istanbul

तुर्की (Turkey) की राजधानी इस्तांबुल (Istanbul) में मंगलवार को एक भीषण हादसा हो गया। इस्तांबुल के बेसिक्तास (Besiktas) जिले में मंगलवार को एक 16 मंज़िला बिल्डिंग में आग लग गई। यह आग बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी, जहाँ बिल्डर्स एक नाइटक्लब के रेनोवेशन पर काम कर रहे थे। अचानक ही आग लगने के थोड़ी ही देर में यह पूरे बेसमेंट में फैल गई और हंगामा मच गया। लोग अपनी जान बचाने के लिए वहाँ से निकलने की कोशिशों में लग गए पर आग पूरी जगह फैल गई।


29 लोगों की मौत

इस्तांबुल में मंगलवार को 6 मंज़िला बिल्डिंग के नाइटक्लब में लगी भीषण आग की वजह से 29 लोगों की मौत हो गई है। एक अन्य शख्स की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ कि इन लोगों की मौत आग की वजह से हुई या उसके धुएं से। हालांकि इस बात की पुष्टि हो गई है कि नाइटक्लब के रेनोवेशन के काम में लगे हुए सभी वर्कर्स की मौत हो गई है।



आग पर पाया गया काबू

इस्तांबुल के नाइटक्लब में लगी आग पर कुछ देर बाद काबू पा लिया गया। हालांकि इसके लिए 3 फायरफाइटर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

मामले की जांच हुई शुरू

इस मामले की जांच शुरू हो गई है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आग इस वजह से लगी। इस मामले में पुलिस ने नाइटक्लब के मालिक और मैनेजर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें

ताइवान में 7.4 तीव्रता के जोरदार भूकंप के बाद 20 आफ्टरशॉक्स, 7 की मौत और सुनामी का खतरा बरकरार





ट्रेंडिंग वीडियो