scriptजो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होगी चुनावी डिबेट, इन दो दिन होगा आमना-सामना.. | Joe Biden and Donald Trump to have presidential debates on June 27 and September 10 | Patrika News
विदेश

जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होगी चुनावी डिबेट, इन दो दिन होगा आमना-सामना..

जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप का आमना-सामना होने वाला है और इसके लिए दिन भी तय हो गए हैं।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 12:05 pm

Tanay Mishra

Joe Biden and Donald Trump to come face-to-face

Joe Biden and Donald Trump to come face-to-face

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होंगे। चुनाव के कुछ समय बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। देश का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनावी मैदान में एक-दूसरे के सामने हैं। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। दोनों के बीच 2020 में भी चुनावी जंग हुई थी, जिसमें बाइडन ने बाज़ी मारी थी और वह अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। इस बार भी दोनों के बीच चुनावी जंग हो रही है। पर जल्द ही दोनों का आमना-सामना भी होने वाला है।

दो चुनावी डिबेट्स में होगा आमना-सामना

बाइडन और ट्रंप के बीच दो चुनावी डिबेट्स में आमना-सामना होगा। इन दोनों डिबेट्स के लिए दिन भी तय हो गए हैं। दोनों के बीच पहली डिबेट 27 जून को होगी और दूसरी डिबेट के लिए 10 सितंबर का दिन तय किया गया है। इन डिबेट्स के दौरान बाइडन और ट्रंप के बीच चुनावी मुद्दों पर बहस होगी।

Hindi News/ world / जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होगी चुनावी डिबेट, इन दो दिन होगा आमना-सामना..

ट्रेंडिंग वीडियो