scriptकीर स्टार्मर ने संभाला ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार | Keir Starmer officially takes charge as new British PM | Patrika News
विदेश

कीर स्टार्मर ने संभाला ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार

UK Gets New PM: यूके को कीर स्टार्मर के रूप में अपना नया पीएम मिल गया है।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 02:01 pm

Tanay Mishra

Keir Starmer at 10 Downing Street

Keir Starmer at 10 Downing Street

यूनाइटेड किंगडम – यूके (United Kingdom – UK) में अगले प्रधानमंत्री के लिए 4 जुलाई को चुनाव हुए। लोगों ने बढ़-चढ़कर वोटिंग की। पीएम पद के लिए रेस कंज़र्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लेबर पार्टी (Labour Party) के कीर स्टार्मर (Keir Starmer) के बीच रही। चुनाव में जीत के साथ स्टार्मर स्टार्मर नए ब्रिटिश पीएम बन गए हैं। वहीं सुनक ने चुनाव में अपनी पार्टी की हार स्वीकार ली है।

स्टार्मर ने संभाला ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार

स्टार्मर ने शुक्रवार शाम को ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। लंदन के बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स से मुलाकात करने के बाद स्टार्मर ने ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार संभाला।


10 डाउनिंग स्ट्रीट से किया संबोधित

10 डाउनिंग स्ट्रीट, जो ब्रिटिश पीएम का आवास भी है, से नए ब्रिटिश पीएम स्टार्मर ने शुक्रवार की शाम यूके को संबोधित किया। स्टार्मर ने साफ कर दिया कि अब बदलाव का कार्य शुरू होगा। स्टार्मर ने पीएम पद का कार्यभार संभालने के बाद अपने प्रशासन की नियुक्ति पर भी काम शुरू कर दिया है। स्टार्मर ने दुनियाभर में अपने सहयोगी लीडर्स से भी बातचीत की।

यह भी पढ़ें

भारत का एक और वॉन्टेड दुश्मन मिला खाक में, आतंकी गजिंदर सिंह की पाकिस्तान में मौत

Hindi News/ world / कीर स्टार्मर ने संभाला ब्रिटिश पीएम के तौर पर कार्यभार

ट्रेंडिंग वीडियो