scriptPakistan :लाहौर हवाईअड्डे पर आग, अंतरराष्ट्रीय व हज उड़ानों में देर हुई | Lahore airport fire: International, Hajj flights delayed | Patrika News
विदेश

Pakistan :लाहौर हवाईअड्डे पर आग, अंतरराष्ट्रीय व हज उड़ानों में देर हुई

Fire at Pakistan’s Lahore airport, delay flights :पाकिस्तान के लाहौर हवाई अड्डे के लाउंज क्षेत्र में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई और उद्घाटन हज यात्रा सहित कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बाधित हो गईं।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 12:33 pm

M I Zahir

Lahore-Airport

Lahore-Airport

Fire at Pakistan’s Lahore airport, delay flights :पाकिस्तान ( Pakistan) के लाहौर हवाई अड्डे ( Lahore Airport) में आग लग गई और उद्घाटन हज यात्रा ( Hajj Flights) सहित कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें ( International Flights ) बाधित हो गईं। टीवी चैनल की ओर से प्रसारित छवियों में धुंआ निकलता हुआ दिखाई दे रहा है, जो उथल-पुथल भरे दृश्य की तस्वीर पेश कर रहा है।

यात्रियों को बाहर निकालना पड़ा

आपातकालीन उत्तरदाताओं की तीव्र कार्रवाई ने आग की लपटों पर काबू पा लिया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि व्यक्तियों को कोई नुकसान न हो। हालाँकि, इमिग्रेशन काउंटर की छत से लगी आग ने लाउंज को धुएं से भर दिया, जिससे यात्रियों को बाहर निकालना पड़ा।

विशेष टीम तैनात

आग के कारण का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम को तैनात किया गया है, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने आव्रजन काउंटर को काफी नुकसान पहुंचाया है।

हज और पांच अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देर

इस घटना का असर उड़ान कार्यक्रम पर पड़ा, जिसमें पहली हज यात्रा और पांच अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देर हुई। प्रभावित लोगों में कतर एयरवेज़ की उड़ान क्यूआर 629 भी शामिल थी।

उड़ानें हवाई अड्डे की ओर रूट की गईं

जानकारी के अनुसार आव्रजन प्रक्रियाओं के बारे में चिंताओं के बावजूद, आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बिना किसी मार्ग परिवर्तन के लाहौर हवाई अड्डे की ओर रूट की गईं। हवाई अड्डे के अधिकारियों की ओर से आपातकालीन घोषणा की अनुपस्थिति ने स्थिति को प्रबंधित करने के प्रयासों को रेखांकित किया।

लाउंज से प्रबंधित किया

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने जनता को आश्वस्त किया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को घरेलू प्रस्थान लाउंज से प्रबंधित किया जा रहा है, शॉर्ट सर्किट से उत्पन्न स्थिति को सुबह तक नियंत्रण में लाया जा चुका है।

उड़ान संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद

वर्तमान में, हज और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को घरेलू सुविधाओं के माध्यम से समायोजित किया जा रहा है। जल्द ही नियमित घरेलू उड़ान संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने आने वाली उड़ानों के लिए निर्बाध आव्रजन प्रक्रियाओं को प्राथमिकता देने पर जोर दिया, ताकि घटना के बाद न्यूनतम व्यवधान सुनिश्चित किया जा सके।

Hindi News/ world / Pakistan :लाहौर हवाईअड्डे पर आग, अंतरराष्ट्रीय व हज उड़ानों में देर हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो